छत्तीसगढ़

आफताब ने मैदान गढ़ी के झील में फेंका था श्रद्धा का सिर! पुलिस करा रही खाली

नई दिल्ली। श्रद्धा वालकर हत्याकांड की जांच कर रही दिल्ली पुलिस को हत्यारोपी आफताब पूनावाला से पूछताछ में कुछ अहम जानकारियां हाथ लगी हैं। इसी के मद्देनजर रविवार को पुलिस दक्षिण दिल्ली स्थिति मैदान गढ़ी में मौजूद एक झील को खाली करा रही है। सूत्रों की मानें तो आफताब ने श्रद्धा की सिर इसी झील में फेंका था। मौके पर नगर निगम की टीम पहुंच चुकी है और झील का पानी निकालने की कवायत में जुट गई है। 

मौके पर मौजूद दिल्ली पुलिस के अधिकारी

मौके पर मौजूद दिल्ली पुलिस के अधिकारी – फोटो : ANI

पुलिस टीम को इस सनसनीखेज मामले में अहम सुराग हाथ लगा है। आफताब ने मैदान गढ़ी स्थित इसी तालाब में श्रद्धा का सिर फेंका था। जिसे खाली करने और श्रद्धा के सिर की तलाश में नगर निगम के कर्मचारियों के साथ पुलिस जुट गई है। मौके पर पानी बाहर निकालने की बड़ी-बड़ी मशीनें लगाई गई हैं। 

Shraddha Murder Case

इससे पहले शनिवार सुबह दिल्ली पुलिस की एक टीम आरोपी आफताब अमीन पूनावाला को लेकर मेटल डिटेक्टर के साथ गुरुग्राम गई थी। पुलिस ने कई घंटे डीएलएफ फेज-2 के खाली प्लॉट और जंगलों की खाक छानी। पुलिस को आशंका है कि वारदात में इस्तेमाल हथियार को आफताब ने यहां ठिकाने लगाया है, लेकिन पुलिस को कामयाबी नहीं मिली और दोपहर बाद उसे खाली हाथ लौटना पड़ा। 

जंगल में मौजूद पुलिस

मामले की जांच कर रहे एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि चूंकि छतरपुर पहाड़ी इलाके से जंगल बेहद नजदीक है, ऐसे में इस बात की ज्यादा संभावना है कि आफताब ने श्रद्धा की हत्या करने के बाद उसके शव के ज्यादातर टुकड़ों को महरौली के जंगल में ठिकाने लगाया हो। इसी वजह से पुलिस का फोकस महरौली इलाके में ज्यादा है। शनिवार सुबह 20-25 जवानों की टीम ने महरौली के जंगलों में जाकर तलाशी अभियान चलाया, लेकिन वहां से भी पुलिस को कुछ नहीं मिला। 

Shraddha walker murder case

इन सबूतों को जुटाना जरूरी  
अभी तक पुलिस को वह हथियार नहीं मिला है, जिससे श्रद्धा के शव के टुकड़े किए गए थे। इसके अलावा श्रद्धा का मोबाइल फोन, उसके और आफताब के खून से सने कपड़े की बरामदगी भी नहीं हो पाई है। इसके अलावा जिस कटर से श्रद्धा के शव के टुकड़े किए थे उसे दिल्ली के कूड़ेदान में फेंक दिया। खून से सने कपड़ों को दिल्ली नगर निगम की कूड़े वाली गाड़ी में फेंक दिया था।