छत्तीसगढ़

राज कुंद्रा और अन्य ने ओटीटी मीडिया के लिए बनाई अश्लील फिल्में: महाराष्ट्र साइबर पुलिस

मुंबई। महाराष्ट्र साइबर पुलिस ने कहा है कि बालीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति व्यवसायी राज कुंद्रा और अन्य पर कुछ डीलक्स होटलों में अश्लील सामग्री बनाने का आरोप लगाया गया है, जिसे ओटीटी प्लेटफार्म द्वारा मौद्रिक लाभ के लिए वितरित किया गया था।

दो पांच सितारा होटलों में की गई शूटिंग

साइबर पुलिस की पिछले सप्ताह कोर्ट में पेश की गई चार्जशीट के अनुसार, कुंद्रा ने माडल शर्लिन चोपड़ा और पूनम पांडे, फिल्म निर्माता मीता झुनझुनवाला और कैमरामैन राजू दुबे के साथ कथित तौर पर दो उपनगरीय पांच सितारा होटलों में अश्लील वीडियो शूट किए।

अप्रैल 2021 में मुंबई पुलिस ने दायर की चार्जशीट

इससे पहले 2021 में, मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने अप्रैल में अपनी अलग चार्जशीट दायर की थी, उसके बाद सितंबर में सनसनीखेज अश्लील रैकेट मामले में एक पूरक चार्जशीट दायर की थी, जो फरवरी (2021) में मड द्वीप में एक बंगले पर छापेमारी के बाद सामने आई थी।

राज कुंद्रा ने बनाए अश्लील वीडियो

साइबर पुलिस, जिसने 2019 में मामला दर्ज किया था, ने दावा किया है कि आर्म्सप्राइम मीडिया लिमिटेड के निदेशक कुंद्रा कुछ वेबसाइटों पर अश्लील वीडियो बनाने और वितरित करने में लगे हुए थे।

450 पन्नों में आरोपपत्र में क्या है

450 पन्नों के आरोपपत्र में, बनाना प्राइम ओटीटी  के सुवाजीत चौधरी और कुंद्रा के एक स्टाफ सदस्य उमेश कामथ को कथित तौर पर अश्लील सामग्री वाली एक वेब श्रृंखला ‘प्रेम पगलानी’ बनाने और ओटीटी पर अपलोड करने के लिए नामित किया गया है। पांडे पर कुंद्रा की कंपनी की मदद से अपना खुद का मोबाइल ऐप ‘द पूनम पांडे’ विकसित करने, उसके वीडियो शूट करने, अपलोड करने और प्रसारित करने का भी आरोप है।

दुबे ने शूट किए चोपड़ा के वीडियो

साइबर पुलिस के अनुसार, दुबे ने चोपड़ा के वीडियो भी शूट किए थे, जबकि झुनझुनवाला पर उनके (चोपड़ा) कहानियों की पटकथा और निर्देशन द्वारा सहायता और उकसाने का आरोप है। साइबर पुलिस ने दावा किया है कि कुंद्रा की कंपनी ने ‘अपराध को सहायता और बढ़ावा दिया’ क्योंकि उसने अन्य सभी सह-आरोपियों से वित्तीय लाभ प्राप्त किया था। हालांकि वे जानते थे कि ऐसी चीजें अवैध हैं।

कुंद्रा को दी महीने की हिरासत में भेजा गया

मुंबई पुलिस अपराध शाखा द्वारा हाई-प्रोफाइल मामले का खुलासा होने के बाद, जिसमें कई आरोपियों को पकड़ा गया था, सितंबर 2021 में जमानत मिलने से पहले कुंद्रा को दो महीने की हिरासत में भेज दिया गया था। अन्य आरोपियों में कुंद्रा की फर्म वियान एंटरप्राइजेज के आईटी प्रमुख रयान थोर्प, सिंगापुर में रहने वाले यश ठाकुर उर्फ ​​अरविंद श्रीवास्तव और लंदन में रहने वाले कुंद्रा के बहनोई प्रदीप बख्शी शामिल हैं, जो केनरिन और हाटशाट कंपनियां चला रहे हैं।

राज कुंद्रा पर 100 अश्लील फिल्में बनाने का आरोप

मुंबई पुलिस, जिसने कुंद्रा पर लगभग 100 अश्लील फिल्में बनाने का आरोप लगाया था, ने ठाकुर के बैंक खातों को फ्रीज कर दिया, जिसमें 6.50 करोड़ रुपये की राशि जमा थी। सितंबर 2021 में अपने पूरक आरोपपत्र के अनुसार, पुलिस ने मामले में 43 गवाहों के बयान दर्ज किए थे।