छत्तीसगढ़

श्रद्धा हत्याकांड: आफताब ने बनाया था नक्शा, दर्ज है लाश के टुकड़ों का हिसाब-किताब

नईदिल्ली I श्रद्धा मर्डर केस में दिल्ली पुलिस जैसे-जैसे जांच का दायरा बढ़ा रही है हर रोज बड़े खुलासे हो रहे हैं. नए खुलासे में सामने आया है कि आफताब श्रद्धा की लाश के टुकड़ों का हिसाब-किताब भी रखता था. अपने इस खौफनाक वारदात के लिए उसने बाकायदा एक रफ नोट बनाया था. इसमें कितने टुकड़े कहां ठिकाने लगाए, इसकी पूरी जानकारी वह रफ नोट पर लिखता था. दरअसल आफताब और श्रद्धा के छतरपुर फ्लैट से पुलिस को रफ साइट प्लान मिला है. इसी के आधार पर पुलिस बाकी बचे बॉडीपार्ट्स के लिए सर्च कर रही है.

इसी रफ़ साइट प्लान के जरिये 150 से ज्यादा पुलिसकर्मी जंगल का चप्पा-चप्पा छान रहे हैं. वहीं इस रफ साइट नोट का जिक्र दिल्ली पुलिस ने अपनी रिमांड एप्लिकेशन में भी किया था. इसके अलावा पुलिस ने क्राइम स्पॉट यानी आफताब के घर से पुलिस ने एक साइट प्लान (नक्शा) भी रिकवर किया है. पुलिस का कहना है कि इससे श्रद्धा के केस में इन्वेस्टिगेशन और सर्च में मदद मिल सकती है.

श्रद्धा के शव के कई हिस्से जंगल से रिकवर

आफताब ने जहां-जहां श्रद्धा के शव के टुकड़े ठिकाने लगाए, उन जगहों के बारे में घर के अंदर एक कच्चा नक्शा भी तैयार करके रखा था, जिससे आगे सर्च में मदद मिल सकती है. साथ में आफताब को रिमांड पर लेने के लिए दिल्ली पुलिस ने अदालत में जो अहम दलीले दीं. दिल्ली पुलिस से मंगलवार को साकेत कोर्ट में बताया की श्रद्धा के शव के कई हिस्से आरोपी आफताब के डिस्क्लोजर/ निशानदेही पर जंगल से रिकवर किए जा चुके हैं.

श्रद्धा का जबड़ा भी बरामद

दिल्ली पुलिस ने बताया कि श्रद्धा का जबड़ा बीती 20 नवंबर को जंगल से आफताब की निशानदेही पर ही रिकवर किया गया. पुलिस ने यह भी कहा कि मौका-ए-वारदात पर सीएफएसएल की टीम को भी निरीक्षण करने के लिए बुलाया गया था.

आफताब की रिमांड बढ़ाने की मांग

जांच अधिकारी ने आफताब की रिमांड को 4 दिन और बढ़ाने की अदालत से मांग करते हुए कहा अभी इस मामले में इसकी निशानदेही पर कुछ और बॉडी पार्ट्स और हत्या में इस्तेमाल हथियार को बरामद करना बाकी है, लिहाजा अभी रिमांड पूछताछ की जरूरत है. दिल्ली पुलिस ने यह भी कहा इस मामले में परिस्थिति जन्य साक्ष्यों और सभी कड़ियों को आपस में जोड़ने के लिए भी आफताब से आगे पूछताछ की आवश्यकता है.