छत्तीसगढ़

Ind vs NZ: सूर्यकुमार यादव ने जीता प्लेयर आफ द सीरीज का खिताब, टी20 सीरीज में बनाए सबसे ज्यादा रन

नई दिल्ली I भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया तीसरा टी20 मुकाबला डकवर्थ-लुईस नियम के हिसाब से टाई हो गया। वहीं इस मैच के टाई होने के साथ ही भारतीय टीम ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी में तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से जीत दर्ज की। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारत ने पहली बार न्यूजीलैंड की धरती पर टी20 सीरीज जीतने में सफलता हासिल की। तीसरे मैच में जहां मो. सिराज को प्लेयर आफ द मैच चुना गया तो वहीं सूर्यकुमार यादव को प्लेयर आफ द सीरीज का खिताब दिया गया।

भारत के लिए सूर्यकुमार यादव ने बनाए सबसे ज्यादा रन

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज सूर्युकमार यादव रहे। इसमें भी उन्होंने दूसरे टी20 मैच में जो 51 गेंदों पर नाबाद 111 रन की पारी खेली थी वो अपने आप में कमाल का था और इसे हमेशा याद रखा जाएगा। इस सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से रद हो गया था तो वहीं तीसरे मैच में सूर्यकुमार यादव ने 13 गेंदों पर 13 रन की पारी खेली।

सूर्यकुमार यादव इस सीरीज में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज तो रहे ही साथ ही वो दोनों टीमों की तरफ से भी सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर रहे। उन्होंने 2 मैचों की 2 पारियों में 124.00 की औसत से 124 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 203.27 का रहा। इस सीरीज में उन्होंने 12 चौके व 8 छक्के लगाए साथ ही बेस्ट स्कोर नाबाद 111 रन रहा। वहीं भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर इशान किशन रहे जिन्होंने दो मैचों में 46 रन बनाए जबकि तीसरे नंबर पर कप्तान हार्दिक पांड्या रहे जिन्होंने 2 मैचों में 43 रन बनाए।