छत्तीसगढ़

ये नेताओं के पैर पकड़ता था…राहुल के लुक की सद्दाम से की तुलना तो सरमा पर बरसे कांग्रेस नेता

नईदिल्ली I असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी इराक के पूर्व तानाशाह सद्दाम हुसैन जैसे दिखते हैं और बेहतर होता यदि वह अपना हुलिया सरदार पटेल, जवाहरलाल नेहरू या महात्मा गांधी जैसा बनाते. इस पर सरमा पर पलटवार करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने कहा कि किसी को भी बोलने में भाषा की मर्यादा का ध्यान रखना चाहिए. दरअसल, राहुल गांधी कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान बढ़ी हुई दाढ़ी में दिख रहे हैं.

मुख्यमंत्री सरमा ने मंगलवार यानी 22 नवंबर को अहमदाबाद में एक जनसभा में कहा कि मैंने हाल में देखा कि उनका (राहुल का) हुलिया बदल गया है. मैंने कुछ दिन पहले एक टीवी साक्षात्कार में कहा था कि उनके नए रूप में कुछ गलत नहीं है. लेकिन यदि आपको रूप बदलना है तो कम से कम इसे सरदार वल्लभभाई पटेल या जवाहरलाल नेहरू जैसा बनाइए. बेहतर होता कि उनका हुलिया गांधीजी जैसा दिखता. लेकिन आप अपना चेहरा सद्दाम हुसैन जैसा क्यों बना रहे हैं?

उन्होंने दावा किया कि यही वजह है कि कांग्रेस की संस्कृति भारतीय जनता से मेल नहीं खाती. सरमा ने कहा कि उनकी संस्कृति उन लोगों के करीब है जिन्होंने कभी भारत को समझा नहीं है.

सरमा पर कांग्रेस नेताओं का पलटवार

पलटवार करते हुए कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने आज यानी 23 नवंबर को कहा कि मैं अपनी प्रतिक्रिया से उस आक्षेप को महिमामंडित नहीं करना चाहता. मेरा मानना है कि हम सार्वजनिक रूप से भाषा की मर्यादा बनाकर रखें, यह बहुत महत्वपूर्ण है. असम के मुख्यमंत्री जब इस तरह के बयान देते हैं तो दुर्भाग्य से पैटी ट्रोल जैसे लगते हैं. वहीं दिग्विजय सिंह ने सरमा का नाम लिए बगैर कहा कि यह वही व्यक्ति है जो कांग्रेस में रहने के दौरान पार्टी के नेताओं के पैर पकड़ता था.

इसके साथ ही असम कांग्रेस प्रमुख भूपेन कुमार बोरा ने कहा कि वो (असम के मुख्यमंत्री) सिर्फ हेडलाइन चाहते हैं और आपको वह तभी मिलती है जब आप राहुल गांधी का नाम लेते हैं. हिमंत बिस्वा सरमा कुछ भी कह सकते हैं. वह सत्ता के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. हम ध्यान नहीं देते.

राहुल को पता है जहां जाएंगे, वहां हारेंगे: सरमा

सरमा ने ये भी कहा कि राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान हिमाचल प्रदेश और गुजरात का दौरा नहीं किया जहां चुनाव हुए हैं या हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी इन राज्यों के बजाय वहां ध्यान दे रहे हैं जहां चुनाव नहीं हैं क्योंकि उन्हें पता है कि वह जहां जाएंगे, हारेंगे. असम के मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने नर्मदा बचाओ आंदोलन की कार्यकर्ता मेधा पाटकर को महाराष्ट्र में भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ देखा. उन्होंने दावा किया कि उन्होंने गुजरात को पानी से वंचित रखने की साजिश की थी. अगर वह सफल हो जातीं तो नर्मदा जल कभी कच्छ नहीं पहुंचता. राहुल गांधी ऐसे लोगों के साथ भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं जो कभी गुजरात का विकास नहीं चाहते थे.