छत्तीसगढ़

सक्ती : कुएं में मिली लापता शख्स की लाश शव के हाथ-पैर रस्सी से बंधे हुए मिले; पुलिस ने जताया हत्या का शक

सक्ती I सक्ती जिले के ग्राम बुढ़नपुर में 3 दिन पहले लापता हुए एक व्यक्ति की लाश गांव के बाहर जंगल के पास बने कुएं में मिली है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कुएं से बाहर निकाला। शव के हाथ-पैर रस्सी से बंधे हुए थे, जिसकी वजह से शुरुआती जांच में ये केस हत्या का लग रहा है। घटना नगरदा थाना क्षेत्र की है।

पुलिस ने बताया कि भंवर कंवर (55 वर्ष) 21 नवंबर से अपने घर से लापता था। जब वो काफी ढूंढने पर भी नहीं मिला, तो परिजनों ने नगरदा थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। इसी बीच जब परिजन और गांववाले भंवर की तलाश कर रहे थे, तो किसी की नजर कुएं पर पड़ी। कुएं पर भंवर का गमछा पड़ा हुआ था। जब ग्रामीण ने कुएं के अंदर झांककर देखा, तो उसमें भंवर कंवर की लाश दिखाई दी। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।

मौके पर पुलिस पहुंची और लाश को कुएं से बाहर निकलवाया गया। पुलिस ये देखकर चौंक गई कि उसके हाथ-पैर बुरी तरह रस्सी से बंधे हुए थे। पुलिस ने कहा कि मामला संदिग्ध है। आशंका है कि किसी ने हाथ-पैर बांधकर उसे कुएं में फेंक दिया है। फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए सक्ती सीएचसी भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि शॉर्ट पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही ये पता चल सकेगा कि व्यक्ति के साथ क्या हुआ है। उसे मारकर फेंका गया या फिर हाथ-पैर बांधकर जिंदा ही कुएं में डाल दिया गया।

पुलिस ने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आधार पर ही मामला दर्ज कर जांच की जाएगी। फिलहाल मृतक के परिवार और आसपास के लोगों से पूछताछ की जा रही है। ये भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि मृतक की रंजिश गांव में तो किसी से नहीं थी या फिर घरवालों की भूमिका भी तो मामले में संदिग्ध नहीं है।