छत्तीसगढ़

IND vs NZ: धवन को लेकर शास्त्री ने कही बड़ी बात, बोले- रोहित और कोहली के कारण शिखर की नहीं होती ज्यादा तारीफ

नईदिल्ली I भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में हार गई। न्यूजीलैंड ने उसे ऑकलैंड में सात विकेट से हरा दिया। श्रेयस अय्यर के 80, कप्तान शिखर धवन के 72, शुभमन गिल के 50 और वॉशिंगटन सुंदर के 16 गेंद पर नाबाद 37 रन की बदौलत टीम इंडिया ने 50 ओवर में सात विकेट पर 306 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड ने 47.1 ओवर में 309 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। टॉम लाथम ने नाबाद 145 और कप्तान केन विलियम्सन ने नाबाद 94 रन बनाए।

धवन के प्रदर्शन से भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री काफी खुश हुए। उन्होंने धवन की जमकर तारीफ की है। शास्त्री को लगता है कि एक खिलाड़ी और कप्तान दोनों के रूप में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद धवन के प्रयासों को नजरअंदाज किया जाता है। लोगों का ज्यादातर ध्यान विराट कोहली और रोहित शर्मा पर केंद्रित होता है।

धवन को ज्यादा प्रशंसा नहीं मिलती: पूर्व कोच
शास्त्री ने ब्रॉडकास्टर्स प्राइम वीडियो पर कहा, “वह (धवन) काफी अनुभवी हैं। उन्हें वह प्रशंसा नहीं मिलती जिसके वह हकदार हैं। ईमानदारी से कहूं तो सबसे ज्यादा नजर विराट कोहली और रोहित शर्मा पर है। जब आप धवन के वनडे क्रिकेट रिकॉर्ड को देखते हैं और आप कुछ पारियों को देखते हैं जो उन्होंने बड़े मैचों में शीर्ष टीमों के खिलाफ खेली हैं। उनका रिकॉर्ड शानदार है।”

शास्त्री ने कहा कि 36 वर्षीय सलामी बल्लेबाज के पास अच्छे तेज गेंदबाजों के खिलाफ सफल होने के सभी शॉट हैं। उन्होंने कहा, ”शीर्ष पर एक बाएं हाथ का बल्लेबाज बहुत अंतर पैदा करता है। वह एक प्राकृतिक स्ट्रोक प्लेयर हैं। उसके पास शीर्ष श्रेणी की तेज गेंदबाजी के खिलाफ खेलने के लिए पुल, कट और ड्राइव सहित सभी शॉट हैं। मुझे लगता है कि उसका अनुभव यहां काम आएगा।’

धवन का अनुभव मायने रखेगा: शास्त्री
साल की शुरुआत में धवन को गन प्लेयर कहने वाले शास्त्री ने कहा, ”कई प्रतिभाशाली युवा हैं, लेकिन मुझे लगता है कि खेल के इस प्रारूप में उनका अनुभव मायने रखेगा।” अपनी 72 रन की पारी में धवन ने 6500 से अधिक वनडे रन पूरे कर लिए। उन्होंने 13 चौके लगाए। धवन आईपीएल के अगले संस्करण में पंजाब किंग्स की अगुवाई करेंगे I