छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : कल से जोगी की पदयात्रा, मल्हार से गिरौधपुरी तक 300 किलोमीटर चलेंगे अमित जोगी, नजरें 2023 के चुनाव पर

रायपुर/ मस्तूरी I जेसीसीजे प्रमुख अमित जोगी 26 नवंबर से जोगी जन अधिकार यात्रा निकालने जा रहे हैं। इस पदयात्रा की शुरुआत दोपहर 12 बजे मल्हार से मां डिंडेश्वरी का आशीर्वाद लेकर करेंगे, पहले चरण की यात्रा करीब 23 दिन चलेगी। 18 दिसंबर को बाबा गुरु घासीदास की तपोभूमि गिरौधपूरी में पहले चरण की पदयात्रा का समापन होगा।

बताया जा रहा है कि, जोगी जन अधिकार यात्रा का प्रमुख उद्देश्य जोगी पार्टी को सभी समाजों और वर्गों के आम लोगों से सीधे जोड़ना है। मस्तूरी के गांव-गांव में बसे छत्तीसगढ़ महतारी की सेवा में मर-मिटने वाले विभूतियों का व्यक्तिगत रूप से सम्मान करना है। उनकी बातों को सुनना और समझना है। ताकि एक ऐसे छत्तीसगढ़ के निर्माण में भागीदार बन सके जो आज के छत्तीसगढ़ियों की आशाओं और आकांक्षाओं के अनुरूप हो।

मस्तूरी में 26 से 30 नवम्बर- तक लगातार पदयात्रा

अमित जोगी का कहना है कि, यह उनकी मस्तूरी में पहली पदयात्रा नहीं है। तकरीबन 10 साल पहले इस क्षेत्र के अंतिम छोर के किसानों को अरपा-भैंसाझार सिंचाई परियोजना का लाभ दिलाने, बिजली बिल कम करने, शराब दुकाने बंद करने, गरीबों को 1500 रुपए मासिक पेंशन देने और छत्तीसगढ़िया युवा को नौकरी में 100 फीसदी आरक्षण दिलाने के लिए वह पहले भी पदयात्रा कर चुके हैं। अमित जोगी ने कहा कि, जोगी जन अधिकार यात्रा के माध्यम से बीजेपी की केंद्र सरकार और कांग्रेस की छत्तीसगढ़ सरकार से किसानों, युवाओं, महिलाओं, कर्मचारियों और बुजुर्गों से जुड़ी 7 मांगे पूरी करने के उद्देश से चरणबद्ध आंदोलन की शुरुआत करने जा रहे हैं।

पहले चरण में 6 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेगी पदयात्रा

पहले चरण में जोगी जन अधिकार पदयात्रा 6 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरते हुए करीब 300 किलोमीटर की होगी। मस्तूरी, बिलाईगढ़, अकलतरा, पामगढ़, जैजैपुर, चंद्रपुर से जाएगी। अमित जोगी ने कहा कि, जोगी जन अधिकार पदयात्रा के माध्यम से बूथ स्तर पर नए लोगों, विशेषकर युवाओं को पार्टी से जोड़ा जाएगा और एक मजबूत संगठन खड़ा किया जाएगा। जोगी जन अधिकार यात्रा से जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ नई ऊर्जा और नई शक्ति के साथ छत्तीसगढ़ के लोगों की उम्मीदों की नई किरण बनने का प्रयास करेगी।

देशभर में इन दिनों एक ओर जहां देश में राहुल गांधी की अगुवाई में भारत जोड़ो यात्रा निकल रही है, वहीं दूसरी ओर अब छत्तीसगढ़ में जेसीसीजे के अध्यक्ष अमित जोगी पदयात्रा पर निकलने जा रहे हैं। दरअसल अमित जोगी 2023 में होने वाले छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव से पहले अपनी पार्टी को दोबारा मजबूत करने के लिए शनिवार से निकल रहे हैं।