छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : 120 ATM कार्ड बरामद, पुलिस के हत्थे चढ़े अंतरराज्यीय गिरोह के 3 शातिर आरोपी, एक कार और कैश भी जब्त

सरगुजा. एटीएम शटर टेंपरिंग कर धोखाधड़ी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के 3 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सरगुजा पुलिस को सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 120 एटीएम कार्ड, एक कार, 4 मोबाइल फोन सहित 1 लाख 20 हजार रुपए जब्त किया है.

पुलिस ने बताया कि आरोपी भरतीय स्टेट बैंक अंबिकापुर के कैश आफिसर द्वारा एटीएम मशीन की शटर टेंपरिंग कर 28 नवंबर को 21 और 4 दिसंबर को 25 ट्रांजेक्शन कर दो लाख 10 हजार रुपए आहरण कर बैंक क्लेम करने के संबंध में शिकायत दर्ज कराई गई थी. कोतवाली पुलिस ने उच्च अधिकारियों के मार्गदर्शन में जांच शुरू की. इसी दौरान पुलिस ने बस स्टैंड के आसपास के होटल, लॉजो में जांच की तो बस स्टैंड स्थित होटल में 3 संदिग्धों के मिलने पर रुकने का कारण पूछा.

27 नवंबर से अंबिकापुर में रुके थे आरोपी
संतोषजनक जवाब नहीं देने पर पुलिस ने आरोपियों की तलाशी ली, जिसके बाद आरोपियों के पास से पुलिस ने 120 एटीएम कार्ड, 4 नग मोबाइल एवं 1 लाख 20 हजार रुपए नगद बरामद किया है. पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि आरोपी जालौन उत्तरप्रदेश से सतना और सतना से अंबिकापुर आकर 27 नवंबर को अंबिकापुर में रुके थे. 28 नवंबर व 4 दिसंबर को स्टेट बैंक के विभिन्न एटीएम से 46 ट्रांजेक्शन कर दो लाख 10 हजार रुपए एटीएम सेक्टर टेंपरिंग धोखाधड़ी किए थे, जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस की गिरफ्त में आए तीनों आरोपी कपिल विश्वकर्मा, नीरज निषाद, अजय कुमार निषाद उत्तरप्रदेश के रहने वाले हैं.