छत्तीसगढ़

Delhi MCD Results 2022: केजरीवाल के पिता बोले- दिल्ली में आएगा मफलर मैन, MCD में सबसे पहले AAP करेगी ये काम

नईदिल्ली I दिल्ली नगर निगम चुनाव की मतगणना जारी है. इस बीच दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पिता गोबिंद राम केजरीवाल ने प्रतिक्रिया दी है. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि दिल्ली में आएगा तो मफलर मैन ही.

दरअसल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ‘मफलर मैन’ के तौर पर भी जाना जाता है. सर्दियों में मफलर का इस्तेमाल करने की उनकी आदत ने उन्हें यह नाम दिया है. दिल्लीवाले प्यार से उन्हें इस नाम से बुलाते हैं. बुधवार (7 दिसंबर) की सुबह केजरीवाल के पिता से मीडिया ने सवाल किया कि क्या दिल्ली में मफरलर मैन का करिश्मा चलेगा?

गोबिंद राम केजरीवाल ने जवाब में कहा, ”हां, वो तो चलेगा, कोई दिक्कत नहीं है, सबको खुशी है कि हमारा भी भला होगा. दिल्ली में पहले ही सरकार है, एमसीडी में हो जाएगी तो (दिल्ली का) डबल फायदा हो जाएगा.” 

‘ऊपरवाले पर विश्वास है’

सीएम केजरीवाल के पिता ने दिल्ली की गंदगी को लेकर चिंता जताई. उन्होंने कहा, ”हम तो भगवान से यही कह रहे कि सबका भला हो, तीन कूड़े के पहाड़ लगे हैं, उनकी सफाई हो जाएगी, गली-गली की सफाई हो जाएगी और स्वास्थ्य का ध्यान रखा जाएगा.” गोबिंद राम केजरीवाल ने कहा, ”आम आदमी पार्टी की बड़ी जीत की उम्मीद है, ऊपरवाले पर विश्वास है, वो जो करेगा अच्छा करेगा.” 

‘एमसीडी में AAP सबसे पहले करेगी ये काम’

सीएम केजरीवाल के पिता से जब पूछा गया कि दिल्ली में अगर AAP एमसीडी में आती है तो प्राथमिकता पर कौन सा काम रहेगा? इस पर गोबिंद राम केजरीवाल ने कहा, ”प्राथमिक कूड़ा-करकट साफ करने की है, गंदगी की वजह से लोगों की सेहत पर उल्टा प्रभाव पड़ रहा है.”

शुरुआती रुझानों में दिखी AAP-BJP में टक्कर

बुधवार सुबह सामने आए शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच कड़ा मुकाबला दिखाई दिया था. सुबह साढ़े नौ बजे के रुझानों में बीजेपी 121 और आम आदमी पार्टी 121 सीटों पर आगे चल रही थी जबकि कांग्रेस छह सीटों पर बढ़त बनाए हुए थी.

करीब घंटेभर बाद रुझानों में आम आदमी पार्टी 130 से ज्यादा सीटों पर आगे चल रही थी और बीजेपी 105 सीटों पर बढ़त बनाए हुए थी. इस दौरान कांग्रेस 8 सीटों में लीड कर रही. दिल्ली एमसीडी चुनाव में 250 वार्डों में कुल 3,349 उम्मीदवार मैदान में थे. शाम तक उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला हो जाएगा.