छत्तीसगढ़

नूंह हिंसा : नूंह में लगा कर्फ्यू, आसपास के जिलों में धारा 144 लागू; सभी स्कूल-कॉलेज आज रहेंगे बंद

नूंह । नूंह में हिंसा के कारण कर्फ्यू लग गया है। प्रशासन ने जिले के हालत को देखते हुए कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है। नूंह में हुई हिंसा का असर महज नूंह तक ही सीमित नहीं रहा है। आसपास के जिलों में भी हिंसा फैली। नूंह के साथ-साथ रेवाड़ी, पलवल, गुरुग्राम और फरीदाबाद में भी धारा 144 लागू की गई। वहीं, लोगों की सुरक्षा को देखते हुए प्रशासन ने स्कूल-कॉलेज भी बंद रखने का फैसला किया है। नूंह, फरीदाबाद और पलवल जिले में मंगलवार (1 अगस्त) को सभी सरकारी और निजी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे।

पूरे जिले में फैली अराजकता

नलहड़ स्थित शिव मंदिर से जलाभिषेक कर निकली यात्रा पर खेड़का चौक के पास विशेष समुदाय के 200 से अधिक युवकों ने घेर कर हमला किया, जिसके बाद पूरे जिले में अराजकता फैल गई। नूंह में कई दुकानों को लूटा गया, तोड़फोड़ करने के बाद कुछ में आग लगा दी गई। दोपहर डेढ़ बजे शुरू हुआ उग्र भीड़ का तांडव कुछ ही देर में पूरे जिला में फैल गया।

सीएम मनोहर ने भी की शांति की अपील

उग्र भीड़ के तांडव को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री ने भी मोर्चा संभाला।  मुख्यमंत्री मनोहर लाल नूंह जिले में उत्पन्न स्थिति पर आम जनता से शांति की अपील की। सीएम ने कहा कि संवाद के जरिए सभी विषयों का हल निकाला जा सकता है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शांति की अपील करते हुए कहा कि प्रदेश के सभी नागरिक हरियाणा एक हरियाणवी एक के सिद्धांत पर चलते हुए समाज और प्रदेश के हित में सहयोग दें।