छत्तीसगढ़

जांजगीर : गाज गिरने से महिला की मौत, दूसरी महिला का इलाज जारी, खेत में काम करते वक्त अचानक गरज-चमक के साथ होने लगी थी बारिश

जांजगीर-चांपा : जांजगीर-चांपा जिले के रोगदा गांव में आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला की मौत हो गई। घटना सोमवार शाम की है। महिला खेत में काम करने गई थी, इसी दौरान वो आकाशीय बिजली की चपेट में आ गई। वहीं एक अन्य महिला झुलस भी गई है, जिसका इलाज अस्पताल में कराया गया है। मामला नवागढ़ थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, रोगदा गांव की रहने वाली महिला प्रिया सहिस (28 वर्ष) सोमवार को इच्छा राम कश्यप के खेत में निदाई का काम करने अपने 10 मजदूर साथियों के साथ गई हुई थी। इसी दौरान गरज-चमक के साथ तेज बारिश होने लगी। बारिश होने पर सभी मजदूर घर जाने के लिए खेत से निकलने लगे, तभी आकाशीय बिजली गिरी। इसकी चपेट में आकर प्रिया और सरोजिनी सहिस (35 वर्ष) दोनों झुलस गए।

खेत में मौजूद अन्य मजदूर दोनों महिलाओं को इलाज के लिए नवागढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाए, जहां जांच के बाद डॉक्टर ने प्रिया को मृत घोषित कर दिया। वहीं सरोजिनी नाम की महिला का इलाज किया जा रहा है। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया।

गांववालों ने बताया कि मृतका के 2 बच्चे एक बेटा और एक बेटी है। परिजनों और ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से उचित मुआवजे की भी मांग की है। पुलिस फिलहाल आगे की कार्रवाई में जुट गई है। बता दें कि बारिश के मौसम में लगातार आकाशीय बिजली गिरने से प्रदेशभर में मौतों की खबर सामने आ रही है। अभी 2 दिन पहले जशपुर जिले के बगीचा थाना क्षेत्र में बिजली गिरने से एक युवक की मौत हो गई थी, वहीं अलग-अलग घटनाओं में 9 लोग घायल हो गए थे, वहीं 8 मवेशियों की भी मौत हुई थी।