छत्तीसगढ़

चुनावी राज्यों में घूम रहे पीएम मोदी, मणिपुर पर जवाब देने का वक्त नहीं- खरगे ने सरकार पर लगाए आरोप

नईदिल्ली : मणिपुर के मुद्दे पर विपक्ष लगातार मोदी सरकार को घेर रहा है. इसी बीच विपक्षी गठबंधन INDIA की एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई है. जिसमें सरकार पर कई तरह के आरोप लगाए गए. इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि सरकार विपक्ष को राज्यसभा में नहीं बोलने दे रही है, उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि पीएम सदन में आकर मणिपुर पर जवाब दें लेकिन वो चुनावी राज्यों में जा रहे हैं. उन्हें मणिपुर पर कुछ भी बोलने की फुरसत नहीं है.

रूल 267 के तहत हो चर्चा
विपक्ष की इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीआरएस भी शामिल हुई. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में मणिपुर के मुद्दे पर संसद में जारी गतिरोध को लेकर खरगे ने कहा कि पीएम मोदी बाहर टीका टिप्पणी करते हैं, आप सदन में बोलिए हम जवाब देंगे. उन्हें मणिपुर पर एक छोटा बयान देने की फुरसत नहीं है. मणिपुर पर रूल 267 के तहत चर्चा की मांग कर रहे हैं, जबकि सरकार 176 के तरह चर्चा की बात कर रही है. दोनों में काफी ज्यादा फर्क है. 

खरगे ने आगे कहा कि एक तरफ इतनी बड़ी घटना हो गई, महिलाओं की परेड करवाई गई. इसके बावजूद सरकार का रुख ऐसा है. विपक्ष चर्चा के लिए तैयार है, तभी तो 65 लोगों ने 267 के तहत चर्चा का नोटिस दिया है. 17 अगस्त 2012 को पूर्वोत्तर के प्रवासियों पर हमले को लेकर बीजेपी सांसद की तरफ से उठाए जाने पर प्रश्नकाल स्थगित किया गया और पीएम मनमोहन सिंह ने चर्चा में भाग लिया और जवाब दिया. वाजपेई भी इसी तरह जवाब दे चुके हैं. 

10 सेकेंड में कर दिया माइक बंद- खरगे
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आज हमें धमकाया जा रहा है. कहा जा रहा है कि बड़ी शिक्षा मिलेगी! ये चेयरमैन के मुंह से सरकार करवा रही है. यह हिटलरशाही है. दस सेकंड में मेरा माइक बंद कर दिया जाता है. ये मेरा अपमान है. खरगे ने आरोप लगाया कि सरकार संसद में भी विपक्ष की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है.