छत्तीसगढ़

IND vs WI: सूर्यकुमार यादव वनडे में बुरी तरह से फ्लॉप, नहीं लगा पा रहे हैं एक भी अर्धशतक

नईदिल्ली : भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव वनडे फॉर्मेट में बेहद खराब दौर से गुजर रहे हैं. आंकड़े बताते हैं कि इस खिलाड़ी ने पिछली 18 वनडे पारियों में 14.70 की एवरेज से महज 250 रन बनाए हैं. उन्होंने आखिरी बार वनडे फॉर्मेट में पचास रनों का आंकड़ा 9 फरवरी 2022 को पार किया था. इसके बाद वह अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने 35 रन बनाए, जो उस अर्धशतक के बाद सर्वाधिक स्कोर है.

क्या कहते हैं सूर्यकुमार यादव के आंकड़े?

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में सूर्यकुमार यादव ने 30 गेंदों पर 35 रन बनाए. लेकिन आंकड़े बयां करते हैं कि सूर्यकुमार यादव वनडे फॉर्मेट में लगातार फ्लॉप साबित हो रहे हैं. सूर्यकुमार यादव की पिछली कुछ पारियों पर नजर डालें तो इस खिलाड़ी ने श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में 4 रन बनाए. जबकि इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ 31 और 14 रन बनाए. न्यूजीलैंड के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार 3 मैचों में बिना कोई रन बनाए पवैलियन लौटे.

सूर्यकुमार यादव का खराब फॉर्म बदस्तूर जारी…

वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा सीरीज में भी सूर्यकुमार यादव ने निराश किया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने 19 रन बनाए. जबकि सीरीज के दूसरे मुकाबले में सूर्यकुमार यादव 24 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद तीसरे मैच में 35 रनों की पारी खेली. सूर्यकुमार यादव लगातार वनडे फॉर्मेट में खराब फॉर्म के कारण आलोचकों के निशाने पर आ गए हैं. दरअसल, इस साल भारतीय सरजमीं पर वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. लेकिन अगर सूर्यकुमार यादव का लचर प्रदर्शन जारी रहता है तो वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाना आसान नहीं होगा.