छत्तीसगढ़

IND vs WI: हार्दिक पांड्या ने शानदार पारी को लेकर दी प्रतिक्रिया, बताया विराट कोहली ने क्या दी थी सलाह

नईदिल्ली : हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारत ने वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज के तीसरे मैच में 200 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया. हार्दिक ने तीसरे वनडे में 70 रनों की नाबाद पारी खेली. उन्होंने मैच के बाद बताया कि विराट कोहली ने बैटिंग को लेकर खास टिप्स दिए थे. पांड्या ने कहा कि कोहली की सलाह काम आयी और वे इसके लिए उनके शुक्रगुजार हैं.

पांड्या ने अर्धशतकीय पारी के बाद कहा, ”मेरी विराट कोहली से काफी अच्छी बातचीत हुई. वे चाहते हैं कि मैं मिडिल में काफी वक्त बिताऊं. इससे वनडे फॉर्मेट की परिस्थितियों की आदत हो जाएगी. उन्होंने कुछ पॉइंट्स भी बताए. कोहली की ये सभी बातें मेरे काम आईं. मैं उनका शुक्रगुजार हूं.”

पांड्या का इस सीरीज के शुरुआत दो मैचों में निराशाजनक प्रदर्शन रहा. वे पहले वनडे में महज 5 रन बनाकर आउट हो गए थे. इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में 7 रन बनाकर आउट हुए. लेकिन इसके बाद उन्होंने शानदार वापसी की. पांड्या ने तीसरे वनडे में नंबर 5 पर बैटिंग करते हुए नाबाद 70 रन बनाए. हार्दिक ने 52 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके और 5 छक्के जड़े. उनकी यह पारी भारत की जीत में अहम रही. भारत ने 351 रन बनाए. इसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 151 रनों के स्कोर पर सिमट गई.

गौरतलब है कि हार्दिक का ओवर ऑल परफॉर्मेंस अच्छा रहा है. उन्होंने 58 वनडे पारियों में 1666 रन बनाए हैं. इस दौरान 10 अर्धशतक लगाए. पांड्या ने 72 वनडे पारियों में 73 विकेट झटके. उन्होंने 87 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 1271 रन बनाए. इस दौरान 3 अर्धशतक लगाए. पांड्या ने इस फॉर्मेट में 69 विकेट झटके हैं. उन्होंने 11 टेस्ट मैच भी खेले हैं. इसमें 500 से ज्यादा रन बनाए हैं और 17 विकेट लिए हैं.