छत्तीसगढ़

IND vs WI: विराट कोहली से भी आगे निकले शुभमन गिल, इस मामले में नहीं है कोई सानी

नईदिल्ली : वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में शुभमन गिल ने 92 गेंदों पर 85 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके जड़े. इस शानदार पारी के लिए शुभमन गिल को प्लेयर ऑफ मैच चुना गया. लेकिन क्या आप जानते हैं वनडे में भारत की जीत में शुभमन गिल का एवरेज सबसे बेहतरीन है. यानि, शुभमन गिल ने भारत के लिए जीते हुए वनडे मैचों में सबसे ज्यादा एवरेज से रन बनाए हैं. इस मामले में शुभमन गिल अपने साथी खिलाड़ी विराट कोहली से आगे हैं. शुभमन गिल ने भारत के लिए जीते हुए वनडे मैचों में 77.87 की एवरेज से बनाए हैं.

विराट कोहली से आगे हैं शुभमन गिल!

वहीं, इस फेहरिस्त में शुभमन गिल के बाद दूसरे नंबर पर विराट कोहली पर हैं. विराट कोहली की एवरेज 73.70 है. जबकि पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी तीसरे नंबर पर हैं. महेन्द्र सिंह धोनी ने 68.60 की एवरेज से रन बटोरे हैं. इस फेहरिस्त में महेन्द्र सिंह धोनी के बाद अंबाती रायडू का नाम है. अंबाती रायडू ने 67.47 की एवरेज से रन बनाए हैं. इसके बाद रोहित शर्मा, सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली का नंबर है.

रोहित शर्मा और सचिन तेंदुलकर कहां हैं?

रोहित शर्मा ने 59.27 की एवरेज से बनाए हैं. जबकि सचिन तेंदुलकर ने 56.63 की एवरेज से रन बटोरे हैं. वहीं, इसके बाद फेहिरस्त में पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का नाम है. सौरव गांगुली ने 54.98 की एवरेज से टीम की जीत में रन बनाए हैं. गौरतलब है कि भारत ने तीसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज को 200 रनों से हराकर 3 वनडे मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 50 ओवर में 5 विकेट पर 351 रन बनाए. जिसके जवाब में कैरेबियन टीम 151 रनों पर ढे़र हो गई.