छत्तीसगढ़

एशिया कप में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे संजू सैमसन, स्कॉव्ड के एलान से पहले ही हो गया कंफर्म!

नईदिल्ली : एशियाई क्रिकेट के सबसे बड़े महासंग्राम का बिगुल बज चुका है. 2023 एशिया कप 30 अगस्त से खेला जाना है. इस बार यह टूर्नामेंट हाईब्रिड मॉडल के तहत खेला जाएगा. यानी पाकिस्तान और श्रीलंका में इसके मैच खेले जाएंगे. दरअसल, भारत ने पाकिस्तान जाने से मना कर दिया था. इसके बाद पीसीबी ने इस मॉडल की पेशकश की थी. 

टीम इंडिया 2 सितंबर को 2023 एशिया कप का अपना पहला मैच खेलेगी. इस टूर्नामेंट की तैयारी के लिए भारतीय टीम 24 अगस्त से NCA में अभ्यास कैंप में शामिल होगी. इस कैंप में संजू सैमसन हिस्सा नहीं ले पाएंगे. इससे यह साफ होता है कि सैमसन एशिया कप के लिए टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे. 

इनसाइडस्पोर्ट्स की रिपोर्ट के मुताबिक, संजू सैमसन 24 अगस्त से   NCA में शुरू होने वाले एशिया कप के अभ्यास कैंप में हिस्सा नहीं ले सकेंगे. यह कैंप उन खिलाड़ियों की तैयारी के लिए है, जो एशिया कप में टीम इंडिया का हिस्सा होंगे. 

वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी टी20 सीरीज के बाद टीम इंडिया के मुख्य खिलाड़ी एशिया कप की तैयारी के लिए जुटेंगे. वहीं एक दूसरी टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलने आयरलैंड जाएगी. जसप्रीत बुमराह इस टीम के कप्तान हैं. संजू सैमसन भी इस टीम का हिस्सा हैं.

इनसाइडस्पोर्ट ने अपनी रिपोर्ट में बीसीसीआई अधिकारी के हवाले से लिखा, “यह कैंप एशिया कप टीम के लिए होगा. अगर उन्हें (संजू सैमसन) एशिया कप के लिए चुना जाता है, तो वह केवल अंतिम दो दिन कैंप में रिपोर्ट करेंगे. आयरलैंड सीरीज के बाद संजू को ब्रेक की जरूरत होगी. बहुत कम समय में बहुत सारे मैच और यात्राएं होंगी। दो दिन के ब्रेक के बाद बुमराह कैंप में रहेंगे.”

बता दें कि 2023 एशिया कप के लिए अभी तक बीसीसीआई ने टीम इंडिया का एलान नहीं किया है. एशिया कप के लिए केएल राहुल की टीम में वापसी तय है. ऐसे में राहुल ही विकेटकीपर होंगे. हालांकि, टीम को एक रिजर्वविकेटकीपर चाहिए होगा. अब देखने वाली बात यह है कि रिजर्व विकेटकीपर के तौर पर ईशान किशन और संजू सैमसन में से किसे चुना जाएगा.