छत्तीसगढ़

उमेश पाल केस : अतीक अहमद ने वकील को गिफ्ट किया था आईफोन, फेसटाइम से की थी उमेश पाल मर्डर की प्लानिंग

नईदिल्ली : गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. अतीक ने विजय मिश्रा को गिफ्ट में एक आईफोन दिया था और इससे वो अतीक और उसके भाई अशरफ के साथ फेसटाइम (वीडियो कॉल पर बात) करता था. मिश्रा को हाल ही में उमेश पाल हत्याकांड के सिलसिले में लखनऊ से गिरफ्तार किया गया था.

विजय मिश्रा पर उमेश पाल की लोकेशन शेयर करने का आरोप है. बीती 24 फरवरी को उमेश पाल और उनकी सुरक्षा में तैनात दो पुलिसकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. उत्तर प्रदेश पुलिस अतीक के वकील की हिरासत लेने की योजना बना रही है. चैट रिकवर करने के लिए पुलिस उसके फोन की जांच करेगी. 

अतीक अहमद ने गिफ्ट किए थे आईफोन

पुलिस सूत्रों ने बताया कि अतीक और अशरफ ने उमेश पाल की हत्या की साजिश रचते समय अपने साथ काम करने वालों को आईफोन गिफ्ट दिए थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक, अतीक के बेटे असद अहमद के पास कई फेसटाइम आईडी थी, जिससे हर कोई आसानी से बातचीत कर सकता था. असद और मिश्रा के साथ-साथ शूटरों और हत्या में मदद करने वालों को भी आईफोन दिए गए थे. 

अप्रैल में हुई थी अतीक और उसके भाई की हत्या

उमेश पाल बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड में मुख्य गवाह थे. मामले में मुख्य आरोपी अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की बीती 15 अप्रैल को प्रयागराज के एक अस्पताल के बाहर पुलिस कस्टडी में तीन युवकों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

पिछले महीने पुलिस ने उमेश पाल हत्याकांड में आठ आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था. आरोप पत्र में अतीक, राकेश उर्फ नकेश उर्फ लाला, अरशद कटरा, नियाज अहमद, इकबाल अहमद, शाहरुख, अखलाक अहमद और खान शौलत हनीफ को आरोपी बनाया गया है.

वकील हनीफ के पास भी मिला था आईफोन

मई में अतीक के एक अन्य वकील खान शौलत हनीफ ने पुलिस को बताया था कि अतीक अहमद ने फेसटाइम के जरिए उसके, अशरफ और असद के साथ बात करने के लिए उसे एक आईफोन दिया था. पुलिस को आईफोन पर तीनों की फेसटाइम आईडी भी मिली थी. 

शौलत से पूछताछ के बाद बरामद आईफोन की चैट हिस्ट्री खंगालने पर पुलिस को कई करोड़ के लेनदेन का रिकॉर्ड भी मिला था. शौलत ने पुलिस को ये भी बताया कि अतीक ने फोन पर उमेश पाल के साथ बहस की थी और उनके विवाद के कारण 24 फरवरी को उमेश पाल की हत्या कर दी गई थी.