छत्तीसगढ़

ऑस्ट्रेलियन ओपन : एचएस प्रणय फाइनल में पहुंचे, खिताबी मुकाबले में वेंग होंगयांग से होगी भिड़त

नईदिल्ली : भारतीय बैडमिंटन स्टार एचएस प्रणय का शानदार फॉर्म जारी है. एचएस प्रणय ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंच चुके हैं. एचएस प्रणय ने अपने देश के खिलाड़ी प्रियांशु राजावत को हराकर फाइनल में जगह बनाई. इस तरह एचएस प्रणय पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंचे हैं. एचएस प्रणय ने प्रियांशु राजावत को सीधे सेटों में हराया. अब एचएस प्रणय के सामने फाइनल में वेंग होंगयांग होंगे. वेंग होंगयांग की रैंकिंग्स 24वीं है.

एचएस प्रणय के सामने फाइनल में वेंग होंगयांग की चुनौती

पिछले दिनों एचएस प्रणय ने थॉम कप जीतकर इतिहास रच दिया था. वहीं, अब भारतीय फैंस को अपने दिग्गज खिलाड़ी से ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने की उम्मीद है. दरअसल, आंकड़े बताते हैं कि ऑस्ट्रेलियन ओपन में एचएस प्रणय 8 बार खेले हैं, जिसमें इस खिलाड़ी ने 6 बार क्वॉटर फाइनल तक का सफर तय किया है. एचएस प्रणय मेंस सिंगल्स इतिहास के कामयाब बैडमिंटन खिलाड़ियों में गिने जाते हैं. खासकर, एचएस प्रणय ने अपनी निरंतरता से खासा प्रभावित किया है.

प्रियांशु राजावत ने अच्छी शुरूआत के बाद लय गंवाई…

वहीं, ऑस्ट्रेलियन ओपन में एचएस प्रणय और प्रियांशु राजावत के बीच मुकाबले की बात करें तो प्रियांशु राजावत अच्छी शुरूआत की. खासकर, प्रियांशु राजावत ने पहले सेट में अच्छा खेल दिखाया. इस दौरान प्रियांशु राजावत ने एचएस प्रणय पर लगातार अटैक किए. लेकिन प्रियांशु राजावत अपनी लय बरकरार नहीं रख सके. प्रियांशु राजावत के खिलाफ एचएस प्रणय ने शानदार वापसी की. इसके बाद एचएस प्रणय ने अपने विपक्षी खिलाड़ी को मुकाबले में वापस आने का मौका नहीं दिया. बहरहाल, अब एचएस प्रणय के सामने फाइनल में वेंग होंगयांग होंगे.