छत्तीसगढ़

टीम इंडिया अगले 5 सालों में घरेलू सरजमीं पर खेलेगी कुल 39 मैच, पढ़ें किस-किस देश के खिलाफ होगा मुकाबला

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम आगामी 5 सालों तक यानि साल 2028 तक किस-किस टीम के साथ घरेलू सरजमीं पर मुकाबले खेलेगी? दरअसल, भारतीय टीम मार्च 2028 तक महज ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ घेरलू मैदान खेलेगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट टीम अपने घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों के अलावा 6 वनडे इंटरनेशनल और 10 टी20 मुकाबले खेलेगी.

इन टीमों के खिलाफ घरेलू मैदान पर खेलेगी टीम इंडिया…

इन 5 सालों में ऑस्ट्रेलिया के अलावा भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर खेलेगी. टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ 10 टेस्ट मैचों के अलावा 3 वनडे इंटरनेशनल मुकाबले और 5 टी20 मैच खेलेगी. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के अलावा भारत टीम मार्च 2028 तक किसी और टीम से अपने घेरलू मैदान पर नहीं खेलेगी. यानि, भारतीय टीम मार्च 2028 तक अपने घरेलू मैदान पर महज 39 मुकाबले खेलेगी.

वर्ल्ड कप से पहले भिड़ेगी भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें…

गौरतलब है कि इस साल भारतीय सरजमीं पर क्रिकेट वर्ल्ड कप खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर से हो रहा है. जबकि वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं, इस वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज सितंबर के आखिरी सप्ताह में खेला जाएगा. भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. वर्ल्ड कप में भी भारत और ऑस्ट्रेलिया का आमना-सामना होगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला 8 अक्टूबर को चेन्नई में खेला जाएगा. इस मुकाबले से भारतीय टीम अपने वर्ल्ड कप अभियान का आगाज करेगी.