छत्तीसगढ़

1st T20 में हार के बाद पूर्व खिलाड़ी ने लगाई टीम इंडिया की क्लास, हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर भी खड़े किए सवाल

नई दिल्ली । वेस्टइंडीज के हाथों पहले टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। जीत के करीब पहुंचकर हार्दिक पांड्या की सेना मैच के आखिरी ओवरों में फिसल गई। टीम के बल्लेबाज उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके। सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन जैसे बैटर फ्लॉप रहे, तो कप्तान हार्दिक भी बल्ले से रंग नहीं जमा सके। पहले टी-20 में मिली हार को लेकर पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने टीम इंडिया की जमकर क्लास लगाई है।

कामरान अकमल ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, “जब भारतीय टीम चेज के लिए मैदान पर उतरी, तो मुझे कप्तान, कोच और टीम मैनेजमेंट सभी ओवर कॉन्फिडेंट दिखाई दिए। उनको देखकर ऐसा लगा कि मानो उन्होंने सोचा कि यह टोटल तो कुछ भी नहीं है। आपको प्लान करना पड़ता है, जो मुझे बिल्कुल भी दिखाई नहीं दिया। मैंने प्रयोग होते हुए देखे, पर आपको प्रयोग के साथ-साथ प्लानिंग भी करनी होती है। आपको प्लेयर्स के रोल प्लान करने पड़ते हैं, चाहे वो खिलाड़ी टीम का हिस्सा रहा हो या फिर कमबैक ही क्यों ना कर रहा हो।”

अकमल ने संजू सैमसन को बैटिंग ऑर्डर में इतने नीचे भेजने को लेकर कप्तान हार्दिक पांड्या के फैसले पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा, “जब मैं संजू सैमसन की बात करता हूं, तो क्या वो आईपीएल में नंबर छह पर खेलते हैं? वह टॉप चार में खेलते हैं, उनको वहां पर मौका दीजिए। अगर रोहित शर्मा और विराट कोहली नहीं हैं, तो इन बल्लेबाजों को ऊपर खिलाना चाहिए। अगर आप संजू को नंबर छह पर यह सोच कर भेजेंगे कि वह आखिरी वनडे की तरह ही यहां पर भी तेज तर्रार पारी खेलेंगे, तो ऐसा हर बार नहीं होता है।”