छत्तीसगढ़

वर्ल्ड कप जीतना है तो शिखर धवन को टीम में शामिल करो…, सरहद पार से टीम इंडिया को मिली सलाह

नईदिल्ली : क्रिकेट का सबसे बड़ा महाकुंभ यानी वनडे वर्ल्ड कप इस साल 5 अक्टूबर से भारत में खेला जाएगा. BCCI ने अभी तक 2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का एलान नहीं किया है. इस बीच भारत के सरहद पार यानी पाकिस्तान से एक खास सलाह मिली है. पाकिस्तान के पूर्व ओपनर सलमान बट ने कहा कि अगर भारत को वर्ल्ड जीतना है तो उन्हें शिखर धवन को टीम में शामिल करना चाहिए. बट ने इसका डिटेल में कारण भी बताया. गौरतलब है कि शिखर धवन का बल्ला आईसीसी इवेंट्स में जमकर बोलता है. पिछले चार आईसीसी वनडे इवेंट्स के 20 मैचों में धवन ने छह शतक लगाए हैं. इस दौरान उनका बैटिंग औसत 65 का रहा है.

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने आगामी वनडे विश्व कप 2023 के लिए अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का समर्थन किया है. अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किए गए एक वीडियो में बट ने कहा कि भारत को धवन जैसे अनुभवी ओपनर की आवश्यकता होगी. 

सलमान बट, जो खुद एक सलामी बल्लेबाज थे, उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली के क्रिकेटर को इतने महत्वपूर्ण आईसीसी आयोजन में भारत के लिए ओपनिंग करनी चाहिए. बता दें कि 2013 और 2017 आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी में धवन भारत के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. इसके अलावा 2015 वर्ल्ड कप में भी धवन ने भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए थे. 

सलमान बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “उन्हें टॉप ऑर्डर में शिखर धवन की जरूरत होगी. मुझे दाएं हाथ के बल्लेबाजों में से कोई भी शीर्ष क्रम का बल्लेबाज नहीं दिखता, जो उनके जितना अच्छा ओपनिंग कर सके, या तो शिखर और शुभमन ओपनिंग कर सकते हैं और रोहित एक नंबर नीचे आ सकते हैं, या रोहित शिखर के साथ ओपनिंग कर सकते हैं.”