छत्तीसगढ़

एलओसी पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम, एक आतंकी ढेर, दूसरे को लगी गोली; 24 घंटे में दूसरी बड़ी सफलता

जम्मू :जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने नियंत्रण रेखा (LoC) पर घुसपैठ की एक और कोशिश नाकाम करते हुए एक आतंकी को मार गिराया है. जबकि एक अन्य आतंकी को गोली लगी है. भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस ने पुंछ में संयुक्त कार्रवाई में रविवार (7 अगस्त) सुबह इस ऑपरेशन को अंजाम दिया.

सेना के जम्मू डिवीजन के पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल सुनील बर्तवाल ने बताया कि सोमवार (7 अगस्त) सुबह तड़के भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीमों ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया. ज्वाइंट ऑपरेशन में एक आतंकी तुरंत ढेर हो गया, जबकि दूसरे आतंकवादी ने वापस भागने की कोशिश की. इस दौरान उसे गोली लगी है और उसे एलओसी के पास गिरते हुए देखा गया है. ऑपरेशन जारी है.

सीमा पार से आतंकियों को भेज रहा पाक

सेना पीआरओ के अनुसार, जवानों को पुंछ में देगवर तेरवन क्षेत्र में सोमवार सुबह के समय आतंकियों की हलचल दिखाई दी, जिसके बाद पहले से अलर्ट जवानों ने निशाना लगाकर फायरिंग शुरू कर दी. पाकिस्तान 15 अगस्त के पहले बड़े आतंकी हमले की योजना बना रहा है. इसके लिए सीमा पार से प्रशिक्षित आतंकियों को भारत में भेजने की कोशिश की जा रही है. इसके मद्देनजर सीमा पर सुरक्षाबल अलर्ट हैं और अतिरिक्त सुरक्षा बरती जा रही है.

रविवार को भी मारा गया था एक आतंकी

इसके पहले रविवार (6 अगस्त) को भी कुपवाड़ा जिले से लगी सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से आतंकी घुसपैठ की कोशिश की गई थी, जिसे नाकाम करते हुए एक आतंकी को मार गिराया गया था. कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर के अमरोही इलाके में सेना और कुपवाड़ा पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया था. मारे गए आतंकी का शव भी बरामद किया गया था. साथ ही हथियार और गोला-बारूद व आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गई थी.