छत्तीसगढ़

जय हिंद…, साक्षी मलिक, वीनेश फोगाट और बजरंग पुनिया आज फिर करने जा रहे हैं प्रेस कॉन्फ्रेंस

नईदिल्ली : देश के नामी पहलवान गुरुवार (10 अगस्त) को दिल्ली में राजघाट पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के चुनाव, बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दाखिल चार्जशीट पर कोर्ट में सुनवाई और कुछ पहलवानों को एशियन गेम्स के ट्रायल में मिली छूट के बीच पहलवान ये प्रेसवार्ता करने जा रहे हैं.

इस बारे में महिला पहलवान साक्षी मलिक और विनेश फोगाट ने बुधवार (9 अगस्त) को ट्वीट करके जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट किया, “आप सभी को नमस्कार, आज दोपहर 12:30 बजे हम दिल्ली के राजघाट पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं, जय हिन्द.” 

12 अगस्त को होगा भारतीय कुश्ती महासंघ का चुनाव

गौरतलब है कि 12 अगस्त को भारतीय कुश्ती महासंघ के चुनाव के लिए मतदान होगा और उसी दिन नतीजे भी घोषित किए जाएंगे. डब्ल्यूएफआई के चुनावों में बृजभूषण शरण सिंह के करीबी लोगों ने भी नामांकन दाखिल किया है. इनमें दिल्ली कुश्ती निकाय के चीफ जय प्रकाश और यूपी कुश्ती निकाय के उपाध्यक्ष संजय सिंह शामिल हैं.

एशियन गेम्स के लिए पहलवानों को मिली छूट

इसके अलावा एशियाई खेलों 2023 में सीधे प्रवेश के लिए भारतीय कुश्ती महासंघ ने ओलंपिक पदक विजेता पहलवान बजरंग पुनिया (65 किग्रा) और विश्व पदक विजेता विनेश फोगाट (53 किग्रा) को छूट दी है. इन दोनों पहलवानों को सीधे प्रवेश का कुछ जूनियर पहलवानों ने विरोध किया था. 

पहलवानों ने दिल्ली में दिया था धरना

बता दें कि, बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगाट सहित देश के चोटी के पहलवानों ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना-प्रदर्शन किया था. सात महिला पहलवानों ने डब्ल्यूएफआई के पूर्व प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दी थी. जिसपर कोर्ट में सुनवाई हो रही है.