छत्तीसगढ़

दुनिया के इन प्लेयर्स को दिया गया लेजी क्रिकेटर्स का टैग, रिकॉर्ड्स देख छूट जाएगी आपकी हंसी!

नई दिल्ली। बात चाहे क्रिकेट की हो या फिर फुटबॉल की, हर खेल में खिलाड़ियों का एक्टिव रहना काफी जरूरी होता है। क्रिकेट के खेल में खिलाड़ियों को टीम में अपनी जगह बरकरार रखने के लिए कई टेस्ट पास करने होते हैं।

अक्सर फिटनेस के चलते खिलाड़ियों को टीम से ड्रॉप किया जाता है। मैदान पर जो बल्लेबाज रन आउट होते हैं उनकी फिटनेस पर सवाल खड़े किए जाते है।

भारतीय टीम की तरफ से फिटनेस के मामले में स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का नाम सबसे टॉप में लिया जाता है, लेकिन अगर दुनिया में बात करें सबसे आलसी क्रिकेटर की तो वनडे क्रिकेट में ऐसे कई प्लेयर्स है जो सबसे ज्यादा बार रन आउट हुए है।

इस लिस्ट में पूर्व भारतीय क्रिकेटर और टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ का नाम भी शामिल है। आज दुनिया में वर्ल्ड लेजी डे मनाया जा रहा है। ऐसे में आइए जानते हैं टॉप 5 प्लेयर्स की जिन्हें आलसी क्रिकेटर्स का टैग दिया गया है।

लिस्ट में पहले नंबर पर है वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार रन आउट होने वाले पाकिस्तान के महान गेंदबाज वसीम अकरम का नाम, जिनके नाम 38 बार रन आउट होने का अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हैं। उनके इस रिकॉर्ड्स की वजह से उन्हें दुनिया का लेजी क्रिकेटर माना जाता है।

दूसरे नंबर पर है पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक का नाम, जिन्हें आलसी क्रिकेटर का टैग दिया गया है। अक्सर रन आउट होने की वजह से इंजमाम को ट्रोलर्स का शिकार बनते हुए देखा जाता था। वह 38 मैचों में रन आउट हुए है।

लिस्ट में तीसरे नंबर पर है श्रीलंका के महान बल्लेबाज मर्वन अटापट्टू का नाम, जिन्हें लेजी क्रिकेटर कहा जाता है। मर्वन 230 मैचों में कुल 37 बार रन आउट हुए है।

लिस्ट में चौथे नंबर पर है भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीने का नाम, जो 308 मैच खेलते हुए वनडे में 32 बार रन आउट हुए।

लिस्ट में आखिरी नंबर पर है टीम इंडिया के हेड कोच और पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ का नाम, जो 249 मैचों में कुल 29 बार रन आउट हुए है।