छत्तीसगढ़

एशिया कप में केएल राहुल का खेलना तय नहीं, ताजा अपडेट ने बढ़ाई परेशानी

नईदिल्ली : भारतीय स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ केएल राहुल की एशिया कप 2023 और वनडे वर्ल्ड कप 2023 में उपलब्धता पर अभी सवाल बरकरार है. आगामी टूर्नामेंट्स के लिए राहुल का खेलना अभी तय नहीं हो पाया है. नेशनल क्रिकेट अकेडमी की ओर से केएल राहुल की फिटनेस पर किसी तरह का साफ संकेत नहीं दिया गया है. राहुल आईपीएल 2023 के दौरान चोटिल हुए थे.

राहुल को हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई थी. विकेटकीपर बल्लेबाज़ बीते 2 महीनों से नेशनल क्रिकेट अकेडमी में रिहैब कर रहे हैं. ‘क्रिकबज’ की रिपोर्ट के मुताबिक, एनसीए ने अभी तक बीसीसीआई और चयन समिति को ऑल-क्लियर के बारे में औपचारिक रूप से सूचित नहीं किया है. वहीं कई और मीडिया रिपोर्ट्स में कुछ और ही संकेत दिए गए हैं. रिपोर्ट में ये भी बताया गया कि राहुल की मैच फिटनेस का आंकलन एनसीए में खेले जाने वाले कुछ अभ्यास मैचों के ज़रिए किया जाएगा, जहां राहुल कुछ अच्छे गेंदबाज़ों का सामना करेंगे.

कम नहीं हो रहीं टीम इंडिया की मुश्किलें

केएल राहुल की फिटनेस पर किसी तरह का कोई अपडेट न मिलना भारत के लिए मुश्किलें बढ़ने का संकेत है. राहुल भारत के लिए वनडे में ओपनिंग से लेकर मिडिल ऑर्डर में अहम बल्लेबाज़ हैं. वनडे में अब तक उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा है. राहुल भारत के लिए 69 वनडे मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 48.41 की औसत से 2808 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 6 शतक और 15 अर्धशतक निकले हैं. 

भारत जल्द से जल्द चाहता है राहुल की वापसी

भारतीय टीम मैनेजमेंट केएल राहुल को जल्द से जल्द वापस लाने की ओर से देख रहा है, खासकर वेस्टइंडीज़ दौरे पर टीम इंडिया का प्रदर्शन देखकर. केएल राहुल की वापसी से भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर को काफी मज़बूती मिलेगी. मौजूदा वक़्त में भारतीय टीम की मिडिल ऑर्डर काफी कमज़ोर दिख रहा है. अब ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि कब तक केएल राहुल वापसी कर पाते हैं.