छत्तीसगढ़

वर्ल्ड कप 2023: वनडे वर्ल्ड कप में नहीं दिखेंगे इंटरनेशनल क्रिकेट के ये 3 दिग्गज? लिस्ट में एक भारतीय शामिल

नईदिल्ली : आईसीसी 2023 वनडे वर्ल्ड कप के शुरू होने में अब लगभग 50 दिन रह गए हैं. फिर भी कई टीमों के प्रमुख खिलाड़ियों के इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए अपडेट नहीं आया है. इसमें भारत के शिखर धवन, न्यूजीलैंड के केन विलियमसन और इंग्लैंड के बेन स्टोक्स जैसे खिलाड़ी शामिल हैं. 

विश्व कप 2023 केवल दो महीने दूर है, ऐसे में खिलाड़ियों की फिटनेस और उपलब्धता को लेकर अटकलें लगनी लाजिमी हैं. वनडे विश्व कप में हिस्सा लेने की अटकलों के तहत सबसे बड़ा नाम न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का है. हालांकि, कई सितारे फिटनेस, फॉर्म या व्यक्तिगत कारणों से इस टूर्नामेंट में शामिल नहीं होंगे. 

क्या रिटायरमेंट से वापस आएंगे बेन स्टोक्स?

2019 में इंग्लैंड के वर्ल्ड चैंपियन बनाने में अहम भूमिका अदा करने वाले ऑलराउंडर और टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स वनडे क्रिकेट के संन्यास ले चुके हैं. हालांकि, कई रिपोर्ट में ऐसा दावा किया गया है कि वह विश्व कप के लिए रिटायरमेंट वापस ले सकते हैं. इससे पहले स्टोक्स ने इंग्लैंड को टी20 वर्ल्ड कप जिताने में भी अहम रोल अदा किया था. ऐसे सवाल यह है कि क्या वह एक बार फिर टीम को चैंपियन बनाने के लिए वनडे में वापसी करेंगे. 

क्या खत्म हो गया शिखर धवन का करियर?

लंबे वक्त से टीम इंडिया से बाहर चल रहे शिखर धवन का भी 2023 वनडे वर्ल्ड कप में खेलना तय नहीं है. पिछले 8 महीनों से धवन ने भारत के लिए वनडे मैच नहीं खेला है. हालांकि, वह आईसीसी टूर्नामेंट के प्लेयर माने जाते हैं. आईसीसी इवेंट्स के 20 मैचों में धवन ने 65 की औसत से रन बनाए हैं. इस दौरान उनके नाम 6 शतक हैं. देखने वाली बात यह होगी कि क्या धवन को 2023 वर्ल्ड कप टीम में जगह मिलेगी.

केन विलियमसन की होगी वापसी?

न्यूजीलैंड के सीनियर बल्लेबाज और बैटिंग की मुख्य कड़ी केन विलियमसन लंबे वक्त से चोट के कारण टीम से दूर हैं. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में केन विलियमसन कीवी टीम का हिस्सा नहीं हैं. ऐसे में देखने वाली बात यह होगी कि क्या विलियमसन वर्ल्ड टीम का हिस्सा होंगे या नहीं.