छत्तीसगढ़

IND vs WI: फ्लोरिडा में आया गिल और जायसवाल का तूफान, भारत ने आसानी से जीता चौथा टी20, सीरीज में की बराबरी

नईदिल्ली : भारत ने वेस्टइंडीज को चौथे टी20 मुकाबले में आसानी से हरा दिया है. इस मैच में हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 9 विकेट से हराया. इस तरह 5 टी20 मैचों की सीरीज 2-2 की बराबरी पर आ गई है. भारतीय टीम के सामने जीत के लिए 179 रनों का लक्ष्य था. टीम इंडिया ने 17 ओवर में 179 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया. भारत के लिए दोनों ओपनर शुभमन गिल और यशस्वी जयसवाल ने पचास रनों का आंकड़ा पार किया.

शुभमन गिल और यशस्वी जयसवाल ने कैरेबियन टीम को नहीं दिया कोई मौका…

शुभमन गिल 47 गेंदों पर 77 रन बनाकर पवैलियन लौटे. उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके और 5 छक्के जड़े. जबकि यशस्वी जयसवाल 51 गेंदों पर 84 रन बनाकर नॉटआउट रहे. उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके औक 3 छक्का लगाया. इस तरह भारतीय टीम ने मैच आसानी से जीत लिया. वेस्टइंडीज के लिए एकमात्र कामयाबी रोमरियो शेफर्ड को मिली. बहरहाल, अब सीरीज 2-2 की बराबरी पर आ गई है. इस तरह सीरीज का पांचवां मैच निर्णायक मुकाबला होगा. पांचवें मैच को जीतने वाली टीम सीरीज अपने नाम कर लेगी.

ऐसा रहा मुकाबला का हाल…

वहीं, इस मुकाबले की बात करें तो वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमन पॉवेल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 178 रन बनाए. वेस्टइंडीज के लिए शिमरन हेटमायर ने सबसे ज्यादा रन बनाए. शिमरन हेटमायर ने 39 गेंदों पर 61 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके और 4 छक्के जड़े. इसके अलावा शाई होप ने 29 गेंदों पर 45 रनों का योगदान दिया. भारत के लिए तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके. कुलदीप यादव को 2 कामयाबी मिली. जबकि अक्षर पटेल, युजवेन्द्र चहल और मुकेश कुमार ने 1-1 विकेट अपने नाम किया.