छत्तीसगढ़

IND vs WI: यशस्वी जायसवाल ने रोहित-पंत से जुड़ी खास लिस्ट में बनाई जगह, ऐसा करने वाले चौथे भारतीय

नईदिल्ली : यशस्वी जायसवाल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार बैटिंग करते हुए नाबाद 84 रन बनाए. उन्होंने इस पारी के दम पर एक खास उपलब्धि हासिल कर लिए. यशस्वी ने रोहित शर्मा और ऋषभ पंत से जुड़ी खास लिस्ट में जगह बना ली है. यशस्वी भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में अर्धशतक लगाने वाले चौथे सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं. रोहित शर्मा इस मामले में टॉप पर हैं.

वेस्टइंडीज ने पहले बैटिंग करते हुए 178 रन बनाए. इसके जवाब में भारत के लिए यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ओपनिंग करने आए. यशस्वी ने 51 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 84 रन बनाए. उन्होंने 11 चौके और 3 छक्के लगाए. यशस्वी भारत के लिए टी20 में अर्धशतक लगाने वाले चौथे सबसे युवा बल्लेबाज हैं. उन्होंने 21 साल और 227 दिन की उम्र में अर्धशतक लगाया.

रोहित शर्मा भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में अर्धशतक लगाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज हैं. उन्होंने 20 साल और 143 दिन की उम्र में यह रिकॉर्ड बनाया था. रोहित ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डरबन में 2007 में नाबाद 50 रन बनाए थे. तिलक वर्मा दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा सीरीज में 51 रन बनाए थे. उन्होंने 20 साल और 271 दिन की उम्र में यह उपलब्धि हासिल की. ऋषभ पंत इस मामले में तीसरे नंबर पर हैं.

गौरतलब है कि यशस्वी के साथ-साथ चौथे टी20 में शुभमन ने भी शानदार प्रदर्शन किया. इन दोनों के बीच 165 रनों की साझेदारी हुई थी. गिल ने 47 गेंदों का सामना करते हुए 77 रन बनाए. उन्होंने 5 छक्के और 3 चौके लगाए. तिलक वर्मा 7 रन बनाकर नाबाद रहे. भारत ने वेस्टइंडीज के दिए लक्ष्य को 17 ओवरों में ही हासिल कर लिया. वेस्टइंडीज के लिए हेटमायर ने 61 रन बनाए थे. उन्होंने 39 गेंदों का सामना करते हुए 4 छक्के और 3 चौके लगाए थे.