छत्तीसगढ़

राहुल, पवार या ममता… कौन होगा I.N.D.I.A की तरफ से PM उम्मीदवार? शत्रुघ्न सिन्हा ने कही ये बात

कोलकाता। अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा ने सोमवार (14 अगस्त) को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को देश के अगले प्रधानमंत्री बनने की वकालत की। सिन्हा ने कहा कि वह सीएम ममता को देश के अगले प्रधानमंत्री के रूप में देखना पसंद करेंगे। वर्तमान में शत्रुघ्न सिन्हा ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस से आसनसोल से लाकसभा सांसद हैं।

दरअसल, शत्रुघ्न सिन्हा से सवाल पूछा गया कि वह कांग्रेस नेता राहुल गांधी को संभावित प्रधान मंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में कैसे देखते हैं? इसके जवाब में उन्होंने पार्टी अध्यक्ष ममता बनर्जी का नाम लिया। उन्होंने कहा, “यह देश के लिए बहुत अच्छा होगा कि ऐसे समय में जब हमारे पास राष्ट्रपति के रूप में एक महिला है, हमारे पास प्रधान मंत्री के रूप में भी एक महिला होगी। ममता बनर्जी जैसी फायरब्रांड नेता, जिनके पास जनाधार है, वह इस पद पर फिट बैठेंगी।”

हमारे भारत में प्रतिभा की कोई कमी नहीं

लोकसभा के सांसद सिन्हा ने यह भी कहा, “प्रधानमंत्री कौन होगा, यह निर्णय उचित समय पर लिया जाएगा। मेरा कहना यह है कि हमारे पास भारत में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है।” अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न ने जोर देकर कहा, “हमारे पास युवा आइकन राहुल गांधी हैं, जिनमें देश अपना भविष्य देखता है। हमारे पास आधुनिक समय के चाणक्य शरद पवार हैं और निश्चित तौर पर हमारे पास फायरब्रांड जन नेता ममता बनर्जी हैं। इसके विपरीत, बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए के पास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा कोई नेता नहीं है।”

प्रधानमंत्री को ये शोभा नहीं देता

शत्रुघ्न सिन्हा ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री को ‘घमंडिया’ जैसे शब्दों के इस्तेमाल के साथ हमारे गठबंधन का मजाक उड़ाना शोभा नहीं देता है। बता दें कि सिन्हा ने चार साल पहले बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे, मगर बार में वो टीएमसी में शामिल हो गए।

बीजेपी का सच सामने आ गया

सिन्हा ने कहा, “वह (बीजेपी) विपक्षी गठबंधन की आलोचना करने के लिए भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद जैसे मुद्दों की बात करते हैं। एक पूर्व एनडीए नेता के तौर पर मैं दावा करता हूं कि जब भाई-भतीजावाद की बात आती है तो बीजेपी और उसके सहयोगी किसी से पीछे नहीं हैं। भ्रष्टाचार पर बीजेपी रुख तब सबके सामने आ गया जब प्रधानमंत्री ने जिनपर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया महाराष्ट्र में उनके साथ ही गठबंधन कर लिया।”

बीजेपी को अपनी चिंता करनी चाहिए

पूर्व बीजेपी नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने तंज भरे लहजे में सवाल किया, “जैसा कि मैंने कहा है, हमारे पास प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। बीजेपी को अपनी चिंता करनी चाहिए। प्रधानमंत्री कहते रहते हैं कि वह एक ‘फकीर’ हैं जो अपना ‘झोला’ उठा सकते हैं और चले जा सकते हैं। अगर वह सही मायने में ऐसे हैं तो बीजेपी यह कैसे कह सकती है कि उनकी सरकार चलेगी?”

फ्लाइंग किस विवाद पर सिन्हा ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी द्वारा राहुल गांधी पर लगाए गए आरोप से हैरानी जताई। उन्होंने कहा कि मैं भी उस समय सदन में मौजूद था। ऐसा कोई इशारा नहीं किया गया। मुझे हैरानी है कि स्मृति ईरानी, ​​जो इतने सालों में परिपक्व हो गई हैं, उन्होंने ऐसा आरोप क्यों लगाया?