छत्तीसगढ़

IND vs IRE: जसप्रीत बुमराह की वापसी का इंतजार खत्म, आयरलैंड के लिए भरी उड़ान

नईदिल्ली : भारतीय टीम का अगला दौरा आयरलैंड का होगा. इस दौरे के ज़रिए टीम के स्टार तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह की वापसी होगी, जहां वे टीम की कमान संभालेंगे. बुमराह ने सितंबर, 2022 में अपना आखिरी मैच खेला था. अब बुमराह ने सोशल मीडिया के ज़रिए एक तस्वीर शेयर की, जिसमें वे आयरलैंड दौरे के लिए उड़ान भरते हुए दिख रहे हैं. 

बुमराह की यह तस्वीर तेज़ी वे वायरल हो रही है. फैंस लंबे वक़्त से बुमराह की वापसी का इंतज़ार कर रहे थे और अब वो पल आ ही गया. बुमराह की वापसी भारतीय टीम के एशिया कप और वर्ल्ड कप 2023 से पहले बड़ी राहत है. आयरलैंड दौरे पर तीन मैचों की टी20 सीरीज़ खेली जाएगी, जिसका पहला मैच 18 अगस्त, शुक्रवार को होगा. इसके बाद दूसरा मुकाबला 20 अगस्त और तीसरा एवं आखिरी 23 अगस्त, बुधवार को खेला जाएगा. तीनों ही मैच द विलेज, डबलिन में खेले जाएंगे.

बुमराह ने नेशनल क्रिकेट अकेडमी में रिहैब पूरा करने के बाद कुछ अभ्यास मैच भी खेले थे, जहां उन्होंने कुछ क्वालिटी बल्लेबाज़ों को गेंदबाज़ी कराई थी. अब उम्मीद है कि आयरलैंड दौरे से वो एशिया कप 2023 के लिए लय हासिल करने में कामयाब होंगे. बुमराह के अलावा स्टार तेज़ गेंदबाज़ प्रसिद्ध कृष्णा ने आयरलैंड के उड़ान भरी. कृष्णा भी लंबे वक़्त से बैक इंजरी से जूझ रहे थे.

वहीं बीसीसीआई की ओर से भी कुछ तस्वीरें साझा की गईं, जिसमें शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर और आईपीएल स्टार रिंकू सिंह दिखाई दिए. आयरलैंड दौर के ज़रिए कई खिलाड़ियों की एशिया कप 2023 के लिए परीक्षा होगी. अब देखना दिलचस्प होगा आयरलैंड दौरे के बाद किसे-किसे एशिया कप के स्क्वाड में हिस्सा मिलता है. 

आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय स्क्वाड 

जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, जितेश शर्मा, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, शाहबाज अहमद और संजू सैमसन.