छत्तीसगढ़

Asia Cup 2023: भारत पर भारी पड़ेगा पाकिस्तान, पूर्व पाक दिग्गज ने इंडिया-पाक मैच से पहले दिया बड़ा बयान

नईदिल्ली : भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैदान पर भिड़ंत होने से पहले अब सोशल मीडिया और यूट्यूब इस मुकाबले को लेकर दोनों देशों के पूर्व खिलाड़ियों के बयान देखने को मिलने लगते हैं. ऐसा ही कुछ बयान अब पूर्व पाकिस्तान खिलाड़ी दानिश कनेरिया का आया है, जिन्होंने एशिया कप में होने जा रही भारत-पाक भिड़ंत को लेकर कहा है कि इस मैच में पाकिस्तानी टीम का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है.

एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान को एक बी ग्रुप-ए में शामिल किया गया है. दोनों टीमों के बीच 2 सितंबर को श्रीलंका के पल्लेकेले स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा. इसके अलावा एशिया कप में 2 बार दोनों टीमों के बीच और भिड़ंत देखे जाने की उम्मीद की जा रही है यदि भारत-पाक फाइनल तक पहुंचने में कामयाब होते हैं.

दानिश कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर इस मुकाबले को लेकर बात करते हुए कहा कि इस समय देखा जाए तो पाकिस्तानी टीम का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है. इसके पीछे भारत की प्लेइंग इलेवन का अभी पूरी तरह से व्यवस्थित ना दिखना है. किस तेज गेंदबाज को अंतिम 11 में शामिल किया जाएगा इसको लेकर कुछ भी साफ नहीं है. इसके अलावा स्पिन विभाग में भी थोड़ी दिक्कत दिख रही है. चहल अब तक प्रभावशाली दिखाई नहीं दिए हैं. ऐसे में कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल 3 प्रमुख स्पिनर के तौर पर दिख सकते हैं. अगर टीम में चौथे स्पिनर को शामिल करना है तो मेरे नजरिए से रवि बिश्नोई एक बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं.

आप किसी को अभ्यास मैच के नजरिए से टीम में शामिल नहीं कर सकते

भारत की एशिया कप टीम में केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की वापसी होना लगभग तय माना जा रहा है. ऐसे में दानिश कनेरिया ने इसको लेकर कहा कि राहुल और अय्यर नेशनल क्रिकेट अकादमी में लगातार अभ्यास कर रहे हैं. ऐसे में उन्हें एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया जाएगा, लेकिन मेरे नजरिए से उन्हें वापसी से पहले कुछ मुकाबले खेलने चाहिए थे. ऐसे में सीधे उन्हें टीम में शामिल करना सही फैसला नहीं होगा.