छत्तीसगढ़

Asia Cup 2023: रवि शास्त्री ने एशिया कप के लिए चुनी टीम, तिलक वर्मा को किया शामिल, राहुल को लेकर लिया यह फैसला

नईदिल्ली : वनडे वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम का असली इम्तिहान आगामी एशिया कप टूर्नामेंट में होगा. इसमें भारतीय टीम को उन सभी कमियों को दूर करने का मौका मिलेगा जो मेगा इवेंट से पहले उनके लिए बड़ी दिक्कत के तौर पर सामने आ रही हैं. इसी कारण एशिया कप और वर्ल्ड कप के लिए प्रारंभिक टीम के एलान का इंतजार सभी क्रिकेट प्रेमी काफी बेसब्री के साथ कर रहे हैं. इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने एमएसके प्रसाद और संदीप पाटिल के साथ मिलकर एशिया कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम को चुना है, जिसमें उन्होंने लोकेश राहुल को शामिल ना करते हुए तिलक वर्मा को नंबर-4 की पोजीशन पर खिलाना उचित माना है.

लोकेश राहुल और श्रेयस अय्यर की फिटनेस को लेकर अभी तक यह आधिकारिक एलान नहीं हुआ है कि दोनों चयन के लिए उपलब्ध हैं. ऐसे में संशय की इस स्थिति में रवि शास्त्री ने तिलक को तिलक को टीम में शामिल करना बेहतर फैसला बताया. हालांकि पिछले कुछ दिनों से राहुल और अय्यर के NCA में बल्लेबाजी करते हुए कुछ वीडियो और वह लगभग फिट बताए जा रहे हैं.

रवि शास्त्री ने संदीप पाटिल और एमएसके प्रसाद के साथ मिलकर एशिया कप के लिए जिन 15 संभावित खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है. उसमें सूर्यकुमार यादव और शार्दुल ठाकुर को भी उन्होंने शामिल किया है. इसके अलावा टीम में 3 प्रमुख तेज गेंदबाजों में मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह है.

टीम में 4 स्पिन गेंदबाजों को किया शामिल

एशिया कप के लिए अपनी संभावित टीम में जिन तीनों ने मिलकर 4 प्रमुख स्पिन गेंदबाजों को शामिल किया है. इसमें रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल के रूप में 2 स्पिन ऑलराउंडर के अलावा कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को भी जगह मिली है. श्रीलंका में स्पिन गेंदबाजी के लिए माकूल हालात को देखते हुए तीन स्पिनर्स खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं.

यहां देखिए रवि शास्त्री, एमएसके प्रसाद और संदीप पाटिल की संभावित एशिया कप टीम:

शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, रोहित शर्मा, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह.