छत्तीसगढ़

रोहित शर्मा को बदलना होगा कप्तानी का अंदाज, वर्ल्ड कप से पहले कपिल देव की अहम सलाह

नईदिल्ली : आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से भारत में होगी. क्रिकेट इतिहास में पहली बार इस मेगा इवेंट की अकेले मेजबानी करने वाले भारत के ऊपर खिताब जीतने का भी बड़ा दबाव रहने वाला है. टीम इंडिया ने जब आखिरी बार साल 2011 में वनडे वर्ल्ड कप अपने घर पर खेला था तो उसमें खिताब को अपने नाम किया था. अब टीम के पास तीसरी बार इस ट्रॉफी को जीतने का काफी सुनहरा मौका है. इस मेगा इवेंट से पहले साल 1983 में भारतीय टीम को पहली बार वर्ल्ड चैंपियन अपनी कप्तानी में बनाने वाले कपिल देव ने मौजूदा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को एक अहम सलाह दी है.

पूर्व भारतीय विश्व विजेता कप्तान कपिल देव ने अपने बयान में कहा कि रोहित एक शानदार कप्तान हैं, लेकिन मैदान पर खेल के दौरान उन्हें और अधिक आक्रामक दिखने की जरूरत है. उन्होंने इंग्लैंड की बैजबॉल रणनीति पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. टीम इंडिया को वनडे वर्ल्ड कप में अपना पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है.

कपिल देव ने अपने बयान में इंग्लैंड की बैजबॉल रणनीति को लेकर कहा कि यह काफी शानदार है. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई हालिया एशेज सीरीज काफी रोमांचक थी, जो हम सभी ने काफी लंबे वक्त के बाद ऐसी सीरीज देखी. मुझे लगता है कि क्रिकेट इसी तरह से खेला जाना चाहिए. जहां तक टीम इंडिया के इस रणनीति के तहत खेलने की बात है तो मुझे लगता है कि हर टीम की अपनी अलग-अलग रणनीति होती है और सभी की इरादा मैच जीतने का होता है.

भारत को पहले सेमीफाइनल में पहुंचने की कोशिश करनी होगी

वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के खिताब जीतने के चांस के सवाल पर कपिल देव ने कहा कि टीम को पहले टॉप-4 में पहुंचने की कोशिश करनी चाहिए. इसके बाद ही उन्हें आगे की प्लानिंग करनी चाहिए. आपको सेमीफाइनल जैसे मुकाबलों में कुछ किस्मत की भी जरूरत होती है, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण चीज टॉप-4 में पहले पहुंचना है.