छत्तीसगढ़

कम नहीं हो रही हैं पृथ्वी शॉ की मुश्किलें, फॉर्म में लौटे तो चोट ने किया टूर्नामेंट से बाहर

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेट पृथ्वी शॉ इस समय इंग्लैंड के वनडे डोमेस्टिक टूर्नामेंट वनडे कप 2023 में खेल रहे हैं. वे नॉर्थहैम्पटनशायर के खिलाड़ी हैं. लेकिन पृथ्वी चोट की वजह से पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. वे काफी मुश्किलों के बाद फॉर्म में लौटे थे. लेकिन चोट की वजह से नहीं खेल सकेंगे. पृथ्वी ने अभी तक दमदार प्रदर्शन किया है. वे दोहरा शतक लगाकर चर्चा में आए थे. 

खबर के मुताबिक पृथ्वी के घुटने में चोट लगी है. इसी वजह से वे अब वनडे कप 2023 में नहीं खेल सकेंगे. पृथ्वी डरहम के खिलाफ एक मुकाबले के दौरान चोटिल हुए. वे फील्डिंग के वक्त इंजरी का शिकार हुआ. उनका स्कैन करवाया गया, जिसमें चोट का पता चला. नॉर्थम्पटनशायर के हेड कोच जोन सैडलर ने कहा, ”पृथ्वी ने कम समय में ही क्लब पर बड़ा प्रभाव छोड़ा है. वे बहुत ही विनम्र हैं.”

गौरतलब है कि वनडे कप 2023 में पृथ्वी शॉ फिलहाल रन बनाने के मामले में सबसे आगे हैं. उन्होंने 4 मैचों में 429 रन बनाए हैं. इस दौरान 49 चौके और 19 छक्के लगाए हैं. पृथ्वी का 152.67 स्ट्राइक रेट रहा है. वे सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में भी टॉप पर हैं. पृथ्वी ने 2 शतक लगाए हैं. पृथ्वी ने समरसेट के खिलाफ तूफानी दोहरा शतक लगाया था. उन्होंने 153 गेंदों का सामना करते हुए 244 रन बनाए थे. उनकी इस पारी में 28 चौके और 11 छक्के शामिल थे.

गौरतलब है कि पृथ्वी शॉ लंबे वक्त से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. उन्होंने भारत के लिए आखिरी मैच जुलाई 2021 में खेला था. पृथ्वी ने आखिरी टेस्ट मैच दिसंबर 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. वे इसके बाद बाद से टीम इंडिया में वापसी नहीं कर सके. पृथ्वी अपनी फॉर्म को लेकर काफी वक्त तक संघर्ष करते रहे. लेकिन वनडे कप में वे फॉर्म में दिखे. उन्होंने दोहरा शतक लगाया. जब वे फॉर्म में लौटे तो चोट ने दिक्कत बढ़ा दी. अब वे वनडे कप से बाहर हो गए हैं.