छत्तीसगढ़

धोनी क्यों हैं सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक? चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी ने बताया कारण

नईदिल्ली : : महेंद्र सिंह धोनी अब तक के सबसे सफल कप्तानों में से एक रहे हैं. धोनी बेहतरीन कप्तान होने के साथ-साथ अच्छे इंसान भी हैं. उनकी यही खूबी फैंस के साथ-साथ साथी खिलाड़ियों को पसंद आती है. चेन्नई सुपर किंग्स के युवा खिलाड़ी मथीशा पथिराना ने हाल ही में धोनी की तारीफ की है. उनका कहना है कि धोनी की सफलता के पीछा उनका विनम्र रहना सबसे बड़ी वजह है. धोनी ने हाल ही में सीएसके की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

खबर के मुताबिक पथिराना ने धोनी की तारीफ करते हुए कहा, ”बतौर युवा खिलाड़ी अगर आपको कोई आत्मविश्वास बढ़ाता है तो वह करियर को आगे बढ़ाने में मददगार साबित होता है. एक खिलाड़ी के रूप में मुझ पर इतना भरोसा दिखाया गया कि मैं कुछ भी कर सकता हूं. सिर्फ मेरा ही नहीं, धोनी सभी का आत्मविश्वास बढ़ाते हैं. टीम के 4-5 टॉप खिलाड़ी चोटिल थे. इस स्थिति में उन्होंने युवा खिलाड़ियों पर भरोसा किया. यह बहुत बड़ी बात है.”

पथिराना ने कहा, ”मैंने धोनी से बहुत कुछ सीखा है. सबसे पहली बात विनम्र रहना है. इसी वजह से वे सबसे सफल हैं. वे अभी 42 साल के हैं और इसके बावजूद सबसे फिट क्रिकेटर हैं. यह प्रेरणा देने वाली बात है.”

गौरतलब है कि पथिराना आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले. उन्होंने साल 2022 में आईपीएल डेब्यू किया था. इस सीजन में सिर्फ 2 ही मैचों में खेलने का मौका मिला था. लेकिन वे 2023 में 12 मैचों में खेले. पथिराना ने इस दौरान 19 विकेट झटके. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 15 रन देकर 3 विकेट लेना रहा. पथिराना की बॉलिंग से कप्तान महेंद्र सिंह धोनी काफी प्रभावित हुए. उन्हें सीजन के दौरान पथिराना पर भरोसा था. इसी वजह से पथिराना को मौके मिले.