छत्तीसगढ़

रोहित और विराट ने कितने घरेलू मैच खेले? जानें क्यों कपिल देव ने भारतीय स्टार्स पर दागा तीखा सवाल

नईदिल्ली : भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली हाल ही में वेस्टइंडीज़ दौर पर टेस्ट और वनडे सीरीज़ में खेलते दिखाई दिए थे. टेस्ट सीरीज़ में दोनों ही बल्लेबाजों ने 1-1 शतक जड़ा था. अब दोनों ही खिलाड़ी एशिया कप के ज़रिए मैदान पर वापसी करेंगे. लेकिन वहीं एशिया कप से पहले पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने दोनों खिलाड़ियों पर फर्स्ट क्लास क्रिकेट को लेकर सवाल दागा. 

कपिल देव ने कहा कि रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे स्टार खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए क्योंकि इससे आने वाले खिलाड़ियों को मदद मिलेगी. पूर्व कप्तान ने कहा, “घरेलू क्रिकेट बहुत अहम है. रोहित शर्मा, विराट कोहली या किसी भी टॉप प्लेयर ने बीते कुछ वक़्त में कितने मैच खेले हैं? मुझे लगता है कि टॉप खिलाड़ियों को घेरलू क्रिकेट में कुछ मैच खेलने चाहिए क्योंकि इससे अगली जनरेशन के खिलाड़ियों को मदद मिलती.”

रोहित शर्मा ने अब तक अपने करियर में 113 फर्स्ट क्लास और 315 लिस्ट-ए श्रेणी के मैच खेले हैं. वहीं विराट कोहली अब तक 143 फर्स्ट क्लास और 309 लिस्ट-ए श्रेणी के मैच खेल चुके हैं. 

टी20 टीम से दूर चल रहे हैं रोहित और विराट 

बता दें कि वेस्टइंडीज़ दौरे पर टीम इंडिया ने तीनों फॉर्मेट में सीरीज़ खेली थी, जिसमें रोहित शर्मा और विराट कोहली समेत कुछ स्टार प्लेयर्स टी20 सीरीज़ का हिस्सा नहीं थे. हार्दिक पांड्या ने टी20 टीम की कमान संभाली थी. हालांकि भारत को सीरीज़ मे शिकस्त झेलनी पड़ी थी.

वहीं टीम इंडिया 18 अगस्त से आयरलैंड दौरे पर तीन मैचों की टी20 सीरीज़ खेलेगी और इस सीरीज़ में भी रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे कई स्टार प्लेयर टीम का हिस्सा नहीं हैं. आयरलैंड दौर पर तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह भारत की कमान संभालेंगे. बुमराह बीते कुछ वक़्त से अपनी इंजरी के चलते टीम से बाहर चल रहे थे. अब वो पूरी तरह रिकवर हो चुके हैं.