छत्तीसगढ़

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप: नीरज चोपड़ा ने क्यों इस स्टार जैवलिन थ्रोअर के लिए लगाई मदद की गुहार, जानें पूरा मामला

नईदिल्ली : भारतीय जैवलिन थ्रोअर सुपर स्टार नीरज चोपड़ा ने स्टार जैवलिन थ्रोअर किशोर कुमार जेना का वीजा कैंसिल हो जाने के बाद मदद ही गुहार लगाई है. दअरसल, बुडापेस्ट में होने वाली वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भाग लेना वाले किशोर कुमार जेना का एक महीना का वीजा हंगरी की एंबेसी ने कैंसल कर दिया है, जिसके बाद उनका चैंपियनशिप में भाग लेना शक के घेरे में आ गया है. एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से बुधवार को ट्वीट कर किशोर कुमार जेना के वीजा कैंसल होने की जानकारी दी गई. ट्वीट में लिखा गया, “जैवलिन थ्रोअर किशोर कुमार जेना को झटका लगा है क्योंकि दिल्ली में हंगरी के एंबेसी ने अज्ञात कराणों उनका एक महीने का वीज़ा कैंसल कर दिया है.”

इसके बाद दूसरा ट्वीट में लिखा गया, “ओडिशा के जैवलिन थ्रोअर किशोर कुमार जेना को पिछले महीने शेंगेन का एक महीना का वीजा जारी किया गया था. उन्हें 20 अगस्त को बुडापेस्ट के लिए निकलना था. अगर वीजा रद्द हो जाता है तो वह भाग नहीं ले सकते.”

अब सुपर स्टार नीरज चोपड़ा ने ओडिशा के किशोर कुमार जेना के लिए मदद की अपील करते हुए एक ट्वीट किया. नीरज चोपड़ा ने अपने ट्वीट में लिखा, “अभी सुना कि किशोर कुमार जेना के वीजा में दिक्कत है, जो उन्हें वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए हंगरी जाने से रोक रही है. मैं उम्मीद करता हूं अधिकारी कोई हल निकालने में सफल होंगे, क्योंकि यह उनके करियर के सबसे बड़े पलों में से एक है. चालिए वो सब कुछ करते हैं जो हम कर सकते हैं.”

बता दें कि जेना ने 30 जुलाई को श्रीलंका में हुई नेशनल चैंपियनशिप में 84.38 के निजी रिकॉर्ड के साथ गोल्ड जीता था और उन्होंने वर्ल्ड रैंकिंग कोटा के ज़रिए वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जगह बनाई थी. गौरतलब है कि जेना टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई करने वाले चार खिलाड़ियों में से एक हैं. डीपी मनु और रोहित यादव को भी जगह मिली थी लेकिन कोहनी की चोट ने उन्हें बाहर कर दिया.