छत्तीसगढ़

IND vs PAK: पाकिस्तान को अभी से सताने लगा जसप्रीत बुमराह का डर, शुरू कर दिया माइंड गेम!

नईदिल्ली : एशिया कप 2023 के शुरू होने का इंतजार सभी क्रिकेट प्रेमी काफी बेसब्री से कर रहे हैं. साल 2019 के वनडे वर्ल्ड कप के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच 50 ओवर फॉर्मेट में पहली बार भिड़ंत देखने को मिलेगी. 2 सितंबर को दोनों ही टीमों के बीच श्रीलंका के पल्लेकेले स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा. भारत और पाक इस बार टूर्नामेंट जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही हैं. ऐसे में ग्रुप मैच के अलावा दोनों के बीच सुपर-4 में एक मैच और फिर फाइनल मुकाबला होने की पूरी उम्मीद जताई जा रही है.

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप मुकाबले से पहले पाकिस्तानी बल्लेबाज अब्दुल्लाह शफीक का जसप्रीत बुमराह को लेकर एक बयान काफी तेजी के साथ वायरल हो रहा है. अपने बयान में अब्दुल्लाह ने कहा कि उनकी टीम बुमराह का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. शफीक के अनुसार पाकिस्तान के पास इस समय वर्ल्ड क्रिकेट का सबसे शानदार तेज गेंदबाजी आक्रमण मौजूद है और ऐसे में उनके बल्लेबाज किसी भी दूसरी टीम के तेज गेंदबाजों का सामना करने में काफी आसानी महसूस करते हैं.

अब्दुल्लाह शफीक ने पाकिस्तान में मीडिया से बात करते हुए जसप्रीत बुमराह को लेकर पूछा गया कि आप विपक्षी गेंदबाजों का सामना करते हैं तो आपको यह आसान लगता है? खासतौर पर भारत के बारे में बात करें तो जिसमें बुमराह की एशिया कप में वापसी देखने को मिलेगी.

शफीक ने कहा कि हमारा बॉलिंग अटैक बेहद अच्छा है, बल्कि वर्ल्ड क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण है. हम नेट पर शाहीन, हारिस रऊफ और नसीम शाह का सामना करते हैं. उनके खिलाफ खेलने से हमें आत्मविश्वास मिलता है. अगर हम उनके खिलाफ अच्छा खेलते हैं तो किसी भी विरोधी गेंदबाज का सामना करने के लिए हम पूरी तरह से तैयार होते हैं.

अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलने के लिए श्रीलंका रवाना हुए पाक टीम

पाकिस्तान टीम को एशिया कप से पहले अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज श्रीलंका में खेलनी है. इस सीरीज का पहला मुकाबला 22 अगस्त को खेला जाएगा. वहीं एशिया कप में पाक टीम अपना पहला मुकाबला 30 अगस्त को नेपाल के खिलाफ मुल्तान के मैदान पर खेलेगी.

गौरतलब है कि, भारती पेस बैटरी की रीढ़ माने जाने वाले जसप्रीत बुमराह एशिया कप से वापसी कर रहे हैं। बुमराह की कप्तानी में फिलहाल भारतीय टीम को आयरलैंड के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला खेलनी है। चोट से उबरने के बाद बुमराह की यह पहली सीरीज होगी। वहीं, एशिया कप में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला दो सितंबर को श्रीलंका के कैंडी में होगा। जबकि विश्व कप में दोनों टीमें 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में आमने-सामने होंगी।