छत्तीसगढ़

वर्ल्ड कप 2023 में बल्ले से गदर मचाएंगे वाशिंगटन सुंदर ! पूर्व BCCI सेलेक्टर ने कर दी है बड़ी भविष्यवाणी

नई दिल्ली : भारत जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में आयरलैंड के खिलाफ सीरीज खेलने जा रही है। तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच आज मालाहाइड, डबलिन में खेला जाएगा। सीरीज के बाकी दो मैच भी यहां पर ही खेले जाएंगे। ऐसे में भारत की एशिया कप से पहले ये भारत की आखिरी द्विपक्षीय सीरीज हैं। टीम में नए खिलाड़ियों को जगह दी गई और भारत 2024 टी20 विश्व कप के लिए युवाओं को मौका दे रहे हैं।

भारत ने अब तक एशिया कप और विश्व कप के लिए अपनी टीम का एलान नहीं किया है। टीम मैनेजमेंट चोटिल खिलाड़ियों की फिटनेस का इंतजार कर रही है। अटकलें हैं कि केएल राहुल और श्रेयस अय्यर पूरी तरह से फिट हैं और दोनों एशिया कप में वापसी कर सकते हैं।

सैयद सबा करीम सबा करीम ने टीम के नए खिलाड़ियों के लेकर बातचीत की। किन खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप में अवसर दिया जाएगा। वाशिंगटन सुंदर वाशिंगटन सुंदर को वर्ल्ड कप में जगह मिलने पर सबा करीम ने कहा कि “मुझे नहीं मालूम की उन्हें वर्ल्ड में मौका दिया जाएगा या नहीं, लेकिन वह मैनेजमेंट के विचार में जरूर होंगे। ये पूरी तरह से कॉम्बिनेशन पर निर्भर करता है क्योंकि आप जानते हैं कि 15 खिलाड़ियों को चुनना आसान नहीं है।”

सबा करीम ने आगे कहा कि आईसीसी के नियम के अनुसार आप केवल 15 खिलाड़ियों वर्ल्ड कप 2023 को चुन सकते हैं, लेकिन यह इस बात पर निर्भर करते है कि आपको किस तरह का कॉम्बिनेशन चाहिए। मान लीजिए कि भारत वर्ल्ड कप में अगर तीन स्पिनर के साथ उतरती है तो ऐसे में यह बात समझ आती है कि आप बदलाव के तौर वाशिंगटन सुंदर को टीम में जगह देंगे। वह लोअर ऑर्डर में बेहतरीन बल्लेबाज हैं और एक दाएं हाथ के स्पिनर है। पूर्व बीसीसीआई सेलेक्टर ने कहा कि ऐसी ही पूरी टीम चुनी जाती है। मुझे पूरा यकीन है कि उनके नाम पर विचार किया जाएगा।