छत्तीसगढ़

कश्मीर में महिला क्रिकेट को बढ़ावा, शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में मिताली राज बढ़ाएंगी खिलाड़ियों का जज्बा

जम्मू : कश्मीर में महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए भारतीय सेना श्रीनगर में एक क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन कर रही है. कल (19 अगस्त) से शुरू होने वाली कश्मीर महिला क्रिकेट लीग श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में खेली जाएगी, जिसमें प्रसिद्ध भारतीय क्रिकेटर मिताली राज और एलजी मनोज सिन्हा भी सम्मानित अतिथि के रूप में फाइनल में शामिल होंगे. 
भारतीय सेना के श्रीनगर स्थित चिनार कोर (15 कोर) ने टूर्नामेंट का आयोजन किया है और कहा है कि कश्मीर डब्ल्यूसीएल (WCL) का उद्देश्य कश्मीरी महिलाओं को क्रिकेट श्रेष्ठता के उत्सव को आकार देते हुए अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका देना है. रोमांचक क्रिकेट का वादा करते हुए टूर्नामेंट का फाइनल 26 अगस्त को दोपहर 2:30 बजे खेला जाएगा.

12 सबसे प्रतिभाशाली महिला क्रिकेट टीमें
भारतीय सेना की आयोजन टीम के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के विभिन्न क्षेत्रों से आने वाली 12 सबसे प्रतिभाशाली महिला क्रिकेट टीमें खेल के प्रति अपनी उल्लेखनीय प्रतिभा और जुनून का प्रदर्शन करते हुए आठ दिनों तक प्रतिस्पर्धा करेंगी. प्राथमिक रूप अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार निर्धारित किया गया है और टीमें प्रत्येक मैच में प्लेयर ऑफ द मैच खिताब, टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और गेंदबाज और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट खिताब के लिए पसीना बहाएंगी. इसके अलावा, विजेता और उपविजेता को ट्रॉफी और नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा.

मिताली राज भारतीय महिला क्रिकेट की कप्तान रहीं 
श्रीनगर के पीआरओ (रक्षा) ने कहा, “अपनी असाधारण प्रतिभा के लिए जानी जाने वाली मिताली राज ने दुनिया भर के अनगिनत क्रिकेटरों को प्रेरित किया है और दृढ़ता और समर्पण का प्रतीक बनी हुई हैं. उनकी उपस्थिति टूर्नामेंट के उत्साह और प्रतिष्ठा को बढ़ाएगी, जिससे सभी लोगों पर एक अमिट छाप पड़ेगी.” 
आयोजकों के अनुसार आयोजन क्रिकेट प्रेमियों और उन खिलाड़ियों दोनों के लिए महत्व रखता है जो लंबे समय से ऐसी असाधारण प्रतिभा को करीब से देखने के अवसर का इंतजार कर रहे थे. चिनार कोर घाटी के भीतर खेलों को बढ़ावा देने और युवाओं को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है. सफल खेल आयोजनों के संचालन के समृद्ध इतिहास के साथ, चिनार कोर लगातार एथलीटों और दर्शकों के लिए अद्वितीय अनुभव प्रदान करने का प्रयास करता है.