छत्तीसगढ़

उद्यान एक्सप्रेस ट्रेन में लगी आग, मुंबई से आई थी बेंगलुरु, फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर मौजूद

बेंगलुरु : बेंगलुरु के क्रांतिवीरा संगोल्ली रायन्ना (केएसआर) रेलवे स्टेशन पर आज सुबह उद्यान एक्सप्रेस ट्रेन में आग लग गई. दमकल की गाड़ियों को तत्काल मौके पर भेजा गया और आग बुझाने में जुट गईं. ये ट्रेन मुंबई से बेंगलुरु स्टेशन के बीच चलती है और केएसआर रेलवे स्टेशन अंतिम स्टापेज है.

आग लगने की घटना यात्रियों के ट्रेन से उतरने के 2 घंटे बाद हुई. हादसे में कोई हताहत या घायल नहीं हुआ है. मौके पर पहुंची दमकल और विशेषज्ञ स्थिति का जायजा ले रहे हैं.

सुबह पौने छह बजे पहुंची थी ट्रेन

रेलवे अधिकारियों के अनुसार, मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस से चलने वाली ट्रेन नंबर 11301 उद्यान एक्सप्रेस शनिवार (19 अगस्त) की सुबह 5.45 बजे बेंगलुरु के केएसआर रेलवे स्टेशन पर पहुंची थी. 7.10 बजे के करीब ट्रेन के कोच बी-1 और बी-2 से धुआं उठता दिखाई दिया. तुरंत ही फायर ब्रिगेड को अलर्ट किया गया.

सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. ट्रेन में आग किस वजह से लगी, इस बारे में अभी पता नहीं चल पाया है. रेलवे अधिकारी घटना की जांच कर रहे हैं.

एक सप्ताह में दूसरी घटना

ट्रेन में आग लगने की ये इसी सप्ताह दूसरी घटना है. इसके पहले बुधवार (16 अगस्त) को कच्चा तेल लेकर मुंगेर से किउल जा रही मालगाड़ी के टैंकर में जमालपुर रेलवे स्टेशन पर आग लग गई थी. फायर ब्रिगेड की टीम ने सतर्कता से समय रहते आग पर काबू पा लिया था और कोई बड़ा हादसा होने से पहले ही टाल दिया गया. घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था. बताया गया था कि स्पार्किंग के चलते ट्रेन के टैंकर में आग लगी थी.