छत्तीसगढ़

एशिया कप 2023: बुमराह ने पास किया बॉलिंग का टेस्ट! एशिया कप के लिए टीम इंडिया में मिल सकती है जगह

नईदिल्ली : जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के सबसे अहम गेंदबाज रहे हैं. लेकिन चोट की वजह से वे बहुत वक्त तक टीम से बाहर रहे. अब वे वापसी कर चुके हैं. बुमराह आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच के दौरान लय में दिखे. उन्होंने 2 विकेट भी लिए. बुमराह के लिए यह सीरीज टेस्ट की तरह है. उनकी फिटनेस पर सिलेक्टर्स और मैनेजमेंट की नजर है. बुमराह को एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया में जगह मिल सकती है.

बुमराह ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी में काफी मेहनत की है. वे अब फिट हो चुके हैं. लेकिन इसके बावजूद टीम इंडिया का मैनेजमेंट और सिलेक्टर्स तसल्ली करना चाहते हैं. बुमराह के लिए आयरलैंड के खिलाफ चल रही सीरीज टेस्ट की तरह है. उन्होंने पहले टी20 में शानदार गेंदबाजी करके टेस्ट पास कर लिया है. अब टीम इंडिया को दूसरे मैच का इंतजार है. इसके बाद भारत एशिया कप 2023 के लिए टीम घोषित कर सकता है.

एशिया कप 2023 का 30 अगस्त से आगाज होगा. इसका पहला मुकाबला पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा. पाकिस्तान और नेपाल ने टूर्नामेंट के लिए टीम घोषित कर दी है. बांग्लादेश ने भी टीम की घोषणा कर दी है. लेकिन भारत ने अभी तक टीम घोषित नहीं की है. भारत 21 अगस्त को टीम घोषित कर सकती है. मीडियो रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम इंडिया बुमराह का इंतजार कर रही है. भारत और आयरलैंड के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच 20 अगस्त को खेला जाएगा. इस मुकाबले के बाद भारत की टीम घोषित हो सकती है.

गौरतलब है कि एशिया कप में भारत का पहला मैच पाकिस्तान से है. यह मुकाबला पल्लेकल में 2 सितंबर को खेला जाएगा. भारत का दूसरा मैच नेपाल से है. यह मैच 4 सितंबर को खेला जाएगा. इसके बाद सुपर फोर के मुकाबले आयोजित होंगे.