छत्तीसगढ़

सौरव गांगुली ने किया विराट कोहली का समर्थन, शोएब अख्तर को दिया मुंहतोड़ जवाब

नईदिल्ली : क्रिकेट जगत में रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली को एक बेतुकी सलाह दी थी. दरअसल, अख्तर ने कहा था कि अगर कोहली चाहते हैं कि वह सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ दें, तो उन्हें वनडे और टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लेना चाहिए और सिर्फ टेस्ट क्रिकेट पर फोकस करना चाहिए. अब इसे लेकर पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने पाक दिग्गज को मुंहतोड़ जवाब दिया है. 

शोएब अख्तर ने दी थी बेतुकी सलाह

अक्सर विराट कोहली को सुझाव देने वाले शोएब अख्तर ने एक बार फिर किंग कोहली को बेतुकी सलाह दी थी. अख्तर ने कहा था कि अगर विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के इंटरनेशनल क्रिकेट के 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं और अपने करियर का लंबा ले जाना चाहते हैं तो उन्हें 2023 वनडे वर्ल्ड कप के बाद वनडे और टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लेना चाहिए और सिर्फ टेस्ट क्रिकेट पर फोकस करना चाहिए. वैसे शोएब पहले भी कई बार किंग कोहली को ऐसी सलाह दे चुके हैं, लेकिन इस बार दादा ने उनकी बोलती बंद कर दी है.

दादा ने दिया मुंहतोड़ जवाब 

एक कार्यक्रम में सौरव गांगुली से शोएब अख्तर के इस रिएक्शन पर सवाल किया गया. अपने जवाब से दादा ने अख्तर की बोलती बंद कर दी. दादा पहले से ही अपने सटीक जवाब के लिए जाने जाते हैं. इस बार भी उन्होंने कुछ ऐसा ही किया. गांगुली ने जवाब दिया, क्यों. विराट कोहली अगर खेलना चाहते हैं तो उन्हें खेलना चाहिए. वह हर मैच में अच्छा प्रदर्शन करते हैं. 

लय में लौट चुके हैं किंग कोहली

विराट कोहली की बात करें तो 2019 से लेकर 2022 तक इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके बल्ले से शतक नहीं निकला था. हालांकि, इस दौरान उन्होंने लगातार रन बनाए थे, लेकिन ट्रिपल डिजिट में नहीं पहुंचे थे. फिर 2022 से उनका बल्ला लय में लौटा और उन्होंने अपने आलोचकों की बोलती बंद कर दी. 2022 से किंग कोहली तीनों फॉर्मेट में शतक लगा चुके हैं.