छत्तीसगढ़

GPM: नवविवाहिता ने की आत्महत्या, 8 लोगों पर मामला दर्ज, ससुरालवाले दहेज के लिए करते थे प्रताड़ित, बांझ होने का देते थे ताना

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही : गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) जिले में नवविवाहिता की आत्महत्या के मामले में पति, सास, देवर सहित परिवार के 8 सदस्यों के खिलाफ पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है। मामला गौरेला थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, कोटखर्रा गांव में 8 जुलाई 2023 को नवविवाहिता निर्मला टांडिया (25 वर्ष) ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर बेटी को प्रताड़ित किए जाने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि पति, सास, देवर समेत परिवार के अन्य सदस्य दहेज के लिए उनकी बेटी को प्रताड़ित कर रहे थे। साथ ही उसे बांझ (संतान नहीं होना) होने का ताना दिया जा रहा था।

मायके वालों ने कहा कि बेटी ने कई बार उनसे इस बात का जिक्र भी किया था, लेकिन उन्होंने सोचा कि वक्त के साथ चीजें ठीक हो जाएंगी। इस बीच 8 जुलाई को दामाद पुष्पेंद्र टांडिया ने उनकी बेटी निर्मला के साथ दहेज और संतान नहीं होने को लेकर काफी झगड़ा किया। इससे आहत बेटी ने रात में ही घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

9 जुलाई को परिवार ने गौरेला थाने में घटना की सूचना दी। जांच के आधार पर पुलिस ने शनिवार को मृतका के पति, सास, देवर सहित 8 सदस्यों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

इन आरोपियों पर मामला किया गया दर्ज

मृतका के पति पुष्पेंद्र टांडिया, चाचा ससुर झल्लू टांडिया, सास सरफिला टांडिया, दादी सास बेला बाई, दादा ससुर मुनीम टांडिया, बुआ सास देवमती, ननद रोशनी टांडिया, देवर किशन टांडिया