छत्तीसगढ़

आईपीएल 2024: लसिथ मलिंगा की मुंबई इंडियंस में होगी वापसी, फैंस को खुश करने वाली है रिपोर्ट

नईदिल्ली : श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन यानी आईपीएल 2024 के लिए पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस में वापसी करने के लिए तैयार हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार लसिथ मलिंगा मुंबई इंडियंस की टीम में शेन बॉन्ड की जगह तेज गेंदबाजी कोच होंगे. न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड पिछले 9 सत्र से टीम के मुख्य कोच हैं.

आईपीएल के एक सूत्र ने पुष्टि की है कि बॉन्ड का मुंबई के साथ अनुबंध अब भी समीक्षा के अधीन है. इस सूत्र ने कहा कि बॉन्ड के साथ मुंबई इंडियन्स का अनुबंध अभी भी खत्म नहीं हुआ है. इससे पहले, ‘ईएसपीएन क्रिकइन्फो’ ने बताया था कि यह भी स्पष्ट नहीं है कि बॉन्ड आईएलटी20 (इंटरनेशनल लीग टी20, यूएई) में एमआई एमिरेट्स के मुख्य कोच के रूप में बने रहेंगे या नहीं. टीम इस लीग की शुरुआत सत्र में तीसरे स्थान पर रही थी.

गौरतलब है कि लसिथ मलिंगा का मुंबई इंडियन्स के साथ करियर काफी सफल रहा. उनके रहते टीम ने पांच खिताब जीते. इसमें चार आईपीएल (2013, 2015, 2017, 2019) खिताब के अलावा 2011 में चैंपियंस लीग टी20 जीतना भी शामिल है. मलिंगा ने मुंबई के लिए 139 मैच खेले और 7.12 की इकॉनमी रेट से 195 विकेट लिए. इनमें से 170 विकेट आईपीएल में आए. वह इस लीग में संयुक्त रूप से छठे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं.

मलिंगा ने इससे पहले 2018 में टीम में मेंटरिंग की भूमिका निभाई थी. इसके एक साल बाद उन्होंने खेल में वापसी करते हुए जसप्रीत बुमराह के साथ टीम की गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई की और टीम को चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने 2021 में संन्यास के बाद 2022 में राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाजी कोच की भूमिका निभाई थी.