छत्तीसगढ़

Asia Cup 2023: बुमराह-पांड्या के बीच कड़ी टक्कर, टीम इंडिया की उपकप्तानी का कौन बड़ा दावेदार ?

नईदिल्ली : बीसीसीआई सोमवार को एशिया कप 2023 के टीम इंडिया की घोषणा करेगी. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम में जसप्रीत बुमराह को अहम जिम्मेदारी मिल सकती है. बुमराह को उपकप्तान बनाया जा सकता है. टीम इंडिया में इस पद के लिए बुमराह की सीधी टक्कर हार्दिक पांड्या से है. पांड्या टी20 में कप्तानी कर रहे हैं. लेकिन आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में बुमराह को कप्तान बनाया गया है. हालांकि अब बुमराह को जिम्मेदारी मिलने की ज्यादा संभावना है.

एशिया कप 2023 के बाद 5 अक्टूबर से विश्व कप खेला जाएगा. लिहाजा बोर्ड और टीम मैनेजमेंट अभी से मुख्य टीम बनाने की तैयारी में है. खबर के मुताबिक बीसीसीआई के एक सोर्स ने इस पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, अगर आप नेतृत्व के मामले में अनुभव को देखेंगे तो बुमराह, पांड्या से आगे हैं. उन्होंने 2022 में टेस्ट टीम की कप्तानी की थी. वह दक्षिण अफ्रीका के वनडे दौरे के दौरान पांड्या से पहले वनडे टीम के उप-कप्तान भी रह चुके हैं. 

उन्होंने कहा, ”अगर आप एशिया कप और विश्व कप दोनों के लिए बुमराह को वनडे में उपकप्तान बनाते हुए देखें तो कोई हैरानी नहीं होगी. यही कारण है कि उन्हें ऋतुराज की जगह आयरलैंड में कप्तानी सौंपी गई.”

गौरतलब है कि बीसीसीआई एशिया कप के लिए तिलक वर्मा को टीम में जगह दे सकती है. तिलक ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था. उन्हें आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी मौका मिला है.

एशिया कप 2023 के लिए भारत की संभावित टीम – रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, ईशान किशन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, युजवेंद्र चहल/रविचंद्रन अश्विन