छत्तीसगढ़

सिर्फ इस शर्त पर कोहली खेल सकते नंबर-4 पर, अश्विन ने रवि शास्त्री के बयान पर दी प्रतिक्रिया

नईदिल्ली : भारतीय टीम के लिए वनडे में इस समय सबसे बड़ी समस्या नंबर-4 की पोजीशन पर किस बल्लेबाज को मौका देना है वह बनी हुई है. एशिया कप और उसके बाद वनडे वर्ल्ड कप को देखते हुए टीम इंडिया को इस परेशानी का हल जल्द ढूंढना होगा. इसको लेकर टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने सलाह देते हुए अपने एक बयान में कहा था कि विराट कोहली को इस पोजीशन पर खिलाना चाहिए. अब उनके इस सुझाव को लेकर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी रिएक्शन दिया और कहा कि यदि केएल राहुल नहीं खेलते हैं तो ही कोहली को उस नंबर पर खिलाना चाहिए.

केएल राहुल की फिटनेस को लेकर सभी की नजरें टिकी हुई हैं, जिसको लेकर यह उम्मीद जताई जा रही है कि वह एशिया कप से फिर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करते हुए दिख सकते हैं. वहीं रवि शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स के एक शो पर कोहली को नंबर-4 की पोजीशन पर खिलाने के अपने बयान में कहा था कि अगर कोहली को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी पड़ी तो वह टीम के हित में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे. आप जानते हैं मैने कई बार इसको लेकर सोचा है.

रवि शास्त्री के इस बयान के बाद रवि अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि साल 2011 के वर्ल्ड कप में कोहली ने नंबर-4 की पोजीशन पर बल्लेबाजी की थी. रवि भाई ने कहा कि यदि जरूरी हो तो कोहली को इस पोजीशन पर बल्लेबाजी करनी चाहिए. मुझे लगता है कि उन्होंने यह सुझाव इसलिए दिया ताकि हम एक बाएं हाथ के खिलाड़ी को टीम में शामिल कर सकें. ऐसा तभी हो सकता जब राहुल ना खेल रहे हों और टीम को अलग से विकेटकीपर को शामिल करना पड़े.

एशिया कप टीम पर सभी की नजरें

अभी तक भारत की एशिया कप टीम का एलान नहीं हुआ जिसको लेकर यह उम्मीद जताई जा रही है कि 21 अगस्त को मुख्य चयनकर्ता इसका एलान कर सकते हैं. इसमें कुछ चौंकाने वाले फैसले भी दिख सकते हैं, जिसमें रवि अश्विन को टीम में शामिल किए जाने की भी चर्चा सामने आई है. एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय भारतीय टीम का एलान किया जा सकता है.