छत्तीसगढ़

वर्ल्ड कप 2023: विश्व कप शेड्यूल में फिर होगा बदलाव? हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन को BCCI ने दिया साफ जवाब

नईदिल्ली : वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल को लेकर चीज़ें अब तक क्लियर नहीं हो सकी हैं. अब हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से कहा गया है कि बैक टू बैक मैच करवाना ठीक नहीं है. हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में 9 और 10 अक्टूबर को लगातार दो मैच खेले जाएंगे. पहला मैच न्यूज़ीलैंड और नीदरलैंड्स के बीच और दूसरा पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच होगा. अब BCCI के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने शेड्यूल के बदलाव को लेकर बात की. 

राजीव शुक्ला ने कहा कि अब विश्व कप में और कोई बदवाल होने की संभावना नहीं है. जून में जारी हुए शेड्यूल में बीसीसीआई और आईसीसी की ओर से पहले ही 9 मैचों का बदवाल किया जा चुका है, जिसमें अहमदाबाद में होने वाला भारत बनाम पाकिस्तान मैच भी शामिल है. वहीं हैदराबाद पुलिस की सिक्योरिटी पर आपत्ति को लेकर हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन ने कहा है कि दोनों मैचों के बीच कम से कम एक दिन का गैप होना चाहिए. 

हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारी ने गोपनियता की शर्त पर कहा, “मैं ये नहीं कह सकता कि इसमें ज़ाहिर तौर पर बदलाव होगा लेकिन बैक टू बैक मैच उचित नहीं हैं. मेरा मतलब अगर वे (बीसीसीआई) इस पर ध्यान दे रहे हैं तो यह अच्छा होगा. हमें सिक्योरिटी एजेंसी के साथ काम करना होगा. कोई भी वर्ल्ड कप के दो मैचों के बीच एक दिन चाहेगा.”

आगे कहा गया, “हम अभी भी सुरक्षा एजेंसियों के साथ ये देखने के लिए बात कर रहे हैं कि ये संभव है या नहीं. इसी के साथ हम बीसीसीआई को भी जानकारी दे रहे हैं. बीसीसीआई इस बात को पूरी तरह से जानती है कि हम क्या करने की कोशिश कर रहे हैं.”

वहीं इस पर राजीव शुक्ला ने कहा कि सिर्फ बीसीसीआई शेड्यूल नहीं बदल सकती है, इसमें सभी को शामिल होना पड़ता है. राजीव शुक्ला ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “वर्ल्ड कप के लिए हैदराबाद वेन्यू का चार्ज मेरा पास है. अगर कोई दिक्कत या कुछ भी होता है, तो हम उसे ठीक करने की कोशिश करेंगे. 

आगे कहा गया, “विश्व के शेड्यूल में बदलाव करना आसान नहीं है और इसकी संभावना भी कम है सिर्फ बीसीसीआई शेड्यूल नहीं बदल सकती, टीम, आईसीसी सभी शामिल होते हैं. तैनाती खेल के नेचर पर निर्भर करती है और कितने लोग आते हैं. पुलिस उसका आंकलन करती है और उसी हिसाब से तैनाती करती है.”