छत्तीसगढ़

फ्लेक्सिबिलिटी के सवाल पर कप्तान रोहित शर्मा का जवाब हुआ वायरल, कहा- तबाही लाना हमारा मकसद नहीं

नईदिल्ली : भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा अपने हाजिरजवाबी के लिए काफी मशहूर हैं और ऐसा ही कुछ एशिया कप टीम के एलान के समय देखने को मिला. टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचे कप्तान रोहित शर्मा ने टीम चयन को लेकर पूछे गए कई सवालों का जवाब काफी शानदार तरीके से दिया. वहीं इसी में एक सवाल बैटिंग ऑर्डर में लगातार होने वाले बदलाव को लेकर भी पूछा गया. इसके जवाब में रोहित ने कहा कि हम टीम में फ्लेक्सिबिलिटी चाहते हैं और कुछ सोचकर हम फैसला लेते हैं.

कप्तान रोहित शर्मा ने इस सवाल के जवाब में कहा कि बैटिंग ऑर्डर में फ्लेक्सिबिलिटी होनी चाहिए लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि हम हार्दिक पांड्या से पारी की शुरुआत कराने जा रहे. मैने जो बोला उसका यह मतलब नहीं है कि हार्दिक ओपन करेगा और ओपनिंग बल्लेबाज नंबर-7 पर बल्लेबाजी करने उतरेगा. ये पागलपंती हम नहीं करते. जो खिलाड़ी 4, 5 और 6 पर आते हैं उन्हें फ्लेक्सिबल होना चाहिए.

हिटमैन रोहित ने अपने जवाब में आगे कहा कि यदि आप पिछले 4 से 5 सालों में देखें तो ओपनिंग और नंबर-3 के साथ आपको वही बल्लेबाज देखने को मिले जो लगातार उस पोजीशन पर खेल रहे थे. केएल राहुल नंबर-5 पर खेल रहे थे. इसके अलावा बाकी खिलाड़ियों में फ्लेक्सिबिलिटी होनी चाहिए. मैने भी अपने करियर की शुरुआत में अलग-अलग नंबर पर बल्लेबाजी की है. फ्लेक्सिबिलिटी का यह मतलब नहीं कि जाकर तबाही मचा दो.

श्रेयस अय्यर और राहुल की हुई टीम में वापसी, सैमसन रिजर्व खिलाड़ी

आगामी एशिया कप को लेकर एलान की गई 17 सदस्यीय भारतीय टीम को लेकर बात की जाए तो उसमें श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की वापसी भी देखने को मिली है. मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने श्रेयस अय्यर को जहां पूरी तरह से फिट बताया वहीं राहुल को लेकर उन्होंने कहा कि वह किसी दूसरी इंजरी से परेशान है, जिसमें उनके एशिया कप के दूसरे या तीसरे मैच तक फिट होने की उम्मीद है. इसके अलावा राहुल की फिटनेस को ध्यान में रखते हुए संजू सैमसन को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया गया है.